October 27, 2021

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए 3 टेस्ट हुए अनिवार्य, मंत्री सतपाल महाराज ने श्रद्धालुओं और साधु-संतों से किया अनुरोध।

 60 total views,  2 views today

देश में तेजी से कोरोना संक्रमण अपने पैर पसारने लगा है। कोरोना संक्रमण लोगों को तेजी से अपनी चपेट में लेने लगा है। पूरे देश में कोरोना संक्रमण का आंतक फैलने लगा है। जिससे पूरे देशभर में हालात बेकाबू हो रहे हैं। वही उत्तराखण्ड राज्य में भी कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है। जिसके बाद राज्य में सख़्ती बरतनी शुरू हो गई है।
वही उत्तराखण्ड के पर्यटन स्थलों में भी कोविड-19 नियमों का पालन अनिवार्य बताया गया है।

उत्तराखंड के पर्यटन, संस्कृति, धर्मस्व एवं सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने महाकुंभ और चार धाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं और साधु-संतों से किया अनुरोध-

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिसके बाद उत्तराखंड के पर्यटन, संस्कृति, धर्मस्व एवं सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने महाकुंभ और चार धाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं और साधु-संतों से अनुरोध किया है कि वे सोशल डिस्टेंसिग और मास्क का सख़्ती से पालन करे। इसी के साथ सैनिटाइजर का भी उपयोग करे। उन्होंने कहा कि धार्मिक परंपराओं और मर्यादाओं का निर्वाहन करने के लिए कोविड-19 नियमों का पालन अनिवार्य रूप से किया जाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कुंभ को कोरोना संकट के चलते प्रतीकात्मक रखे जाने की अपील का मंत्री सतपाल महाराज ने किया स्वागत-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते कुंभ मेले को प्रतीकात्मक रखे जाने की अपील की। जिसपर मंत्री सतपाल महाराज ने उनके इस अपील का स्वागत किया।

चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं का होगा आनलाईन रजिस्ट्रेशन-

मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के चलते सख़्ती बरतनी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य होगा। जिसमें सभी प्रकार की जांच के बाद यात्रा की अनुमति दी जाएगी। वही कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बाद चारधाम यात्रा के दृष्टिगत निर्धारित क्षमता के अनुरूप ही यात्रियों को उत्तराखंड आने की इजाजत दी जाएगी।

चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 3 टेस्ट होंगे अनिवार्य-

मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि हरिद्वार महाकुंभ और चारधाम यात्रा पर अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को कार्ट्रिज आधारित न्यूक्लिक एसिड एम्प्लीफिकेशन टेस्ट (CBNAAT), रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलीमर्स चेन रिएक्शन टेस्ट (RTPCR) और टीबी डायग्नोसिस टेस्ट (TRUENAT) कराना अनिवार्य होगा। साथ ही, सतपाल महाराज ने अनुरोध किया कि सभी लोग वैक्सीन जरूर लगवाएं।

कोविड-19 नियमों का पालन अनिवार्य-

कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिससे लोगों में तेजी से इसका संक्रमण फैल रहा है। वही सभी लोगों को कोविड-19 नियमों का सख़्ती से पालन करना अनिवार्य है। वही मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि 27 और 30 अप्रैल के कुंभ स्नान में सभी कोविड नियमों का सख़्ती से पालन किया जाए।