October 16, 2021

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बाद कुछ जिलों में 30 अप्रैल तक सभी स्कूल और डिग्री काॅलेज हुए बंद, बोर्ड परीक्षाएं भी हो सकती है स्थगित।

 65 total views,  4 views today

कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ने लगा है, जिसको ध्यान में रखते हुए सरकार ने भी सख़्त नियम लागू कर दिए है। वही उत्तराखण्ड में कुछ जिलों में 30 अप्रैल तक सभी विद्यालय बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

30 अप्रैल तक मैदानी क्षेत्रों के डिग्री काॅलेज बंद-

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बाद राज्य के मैदानी क्षेत्रों में स्थित डिग्री कॉलेज आगामी 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इसमें देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उधमसिह नगर के सभी कॉलेजों में साथ ही पौड़ी में कोटद्वार भाबर के शिक्षण संस्थान शामिल हैं।

30 अप्रैल तक सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान भी बंद-

देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उधमसिह नगर के साथ ही कोटद्वार भाबर के सभी सरकारी और प्राइवेट शिक्षण संस्थान भी आगामी 30 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

30 अप्रैल तक कुछ जिलों के सभी स्कूल बंद-

कोरोना संक्रमण एक बहुत बड़ा वायरस है जो धीरे धीरे लोगों में फैल कर विकराल हो रहा है। पूरे देश में स्थिति बहुत खराब है। उत्तराखंड में भी कोरोना बेकाबू होने लगा है। जिसके बाद शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा हरिद्वार के संपूर्ण स्कूलों में तीस अप्रैल तक छुट्टी की हुई है। देहरादून में कालसी और चकराता को छोड़कर सारे स्कूल बंद हैं। जबकि नैनीताल में हल्द्वानी नगर निगम और नैनीताल नगर पालिका क्षेत्र के सभी स्कूल में 30 अप्रैल तक अवकाश है। केवल बोर्ड परीक्षा वाली कक्षा 10 और 12 वीं के संचालन की अनुमति दी गई है। 

इसी प्रकार और जिलों में भी कोरोना संक्रमण बढ़ा तो सभी विद्यालय हो सकते हैं बंद-

कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ने लगा है, यदि कोरोना और जिलों में भी इसीप्रकार फैलता है तो वहां भी स्कूलों को बंद किया जाएगा। सरकार के लिए छात्रों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद सरकार ने लिया फैसला-

उत्तराखंड में हर रोज कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। हर दिन कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़ रहा है। जिसके चलते सरकार ने बच्चों के भविष्य को भी ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है।

आनलाईन होगी छात्रों की पढ़ाई-

कोरोना महामारी के तेजी से फैलने की वजह से बच्चों के विद्यालय 30 अप्रैल तक बंद करने के आदेश दिए गए हैं। वही स्कूल बंद रहेंगे लेकिन आनलाईन पढ़ाई जारी रखी जाएगी।

बोर्ड परीक्षाएं हो सकती है स्थगित, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने दिए संकेत-

उत्तराखंड में कोरेाना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है।जिसके नियंत्रित न होने पर राज्य बोर्ड की परीक्षाएं भी स्थगित की जा सकती है। शुक्रवार को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने इसके संकेत दिए।