October 26, 2021

कोविड वैक्सीनेशन सफलता के बाद, इस देश के लोगो ने हटाया मास्क, जीयेंगे सामान्य ज़िन्दगी ।

 77 total views,  2 views today

इज़राइल पहला देश बना जो हटा सकता मास्क ।

दुनिया भर में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है, तो इसी के बीच एक ऐसा देश भी है ।जो दावा कर रहा है को उसने कोरोना से जंग जीतने मे मुकाम हांसिल कर लिया है । इज़राइल मे 80 फीसदी लोगो को कोरोना की डोज़ लग चुकी है । ऐसे मे वहां की सरकार ने मास्क को हटाने की  भी अनुमति दे दी है ।

सरकार ने दिया स्कूलों को खोलने का आदेश ।

मीडिया सूत्रों के अनुसार इज़राइल ने दावा किया है कि वहां बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन अभियान पूरा हो गया है । इसलिए  सरकार ने स्कूल खोलने के भी आदेश दिए हैं । 

जीयेंगे सामान्य ज़िन्दगी ।

कोरोना प्रकोप के चलते 1 साल के बाद इज़राइल ने घर से निकलते समय मास्क को हटाने की अनिवार्यता प्रदान कर दी है । वहां के लोग अब सामान्य तौर पर रह सकेंगे । यह सभी बातें दांवा करती है कि इस देश ने कोरोना को मांत दे दी है ।इसका बडा कारण यह भी है कि इस देश के 80 फीसदी लोगो की कोरोना डोज़ मिल चुकी है ।

50 लाख लोगो को दी गयी कोरोना वैक्सीन की डोज़ ।


रायटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इजराइल ने अब तक 50 लाख लोगों को कोरोना वैक्‍सीन की डोज दी गयी है । इसलिए वहां कोरोना संक्रमितों और कोरोना से मृत्यु की दर घट गयी है । कि इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू ने फाइजर से मेडिकल डेटा शेयर करने की शर्त पर बड़े पैमाने पर वैक्‍सीन हासिल किया था ।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार , इजराइल की 93 लाख लोगों की आबादी में से 53 प्रतिशत लोगों को फाइजर और बायोएनटेक वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है ।


रविवार को मास्क हटाने की मिली अनुमति ।

जहां अन्य देशों मे बिना मास्क के घर से बहार नहीं निकल सकते और यह कोरोना से बचाव के लिए अनिवार्य भी है । तो ऐसे मे इज़राइल एक ऐसा देश है जहां रविवार को मास्क हटाने की अनुमति प्रदान कर दी गयी है ।

इजराइल के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री यूली इडेलस्‍टेइन के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इज़राइल मे वैक्सीन लगाने के बाद कोरोना मृतकों और संक्रमितों की दर कम होते चले गयी । इसलिए पाबंदियों को हटाया जा रहा है, उन्होंने यह भी बताया की कार्यालयों में मास्क पहनना अभी भी अनिवार्य रखा गया है ।