October 22, 2021

अल्मोड़ा: कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा के लिए उम्मीद संस्था को मिले 2 ऑक्सीजन कनसन्ट्रेटर, निशुल्क होगी सेवा।

 84 total views,  2 views today

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार रहा है, हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। हर रोज बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में मरीजों को सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की समस्या से जूझना पड़ रहा है। वही अल्मोड़ा में भी हालात यही बने हुए हैं। इसी बीच कोरोना संक्रमित मरीजों की सेवा के लिए 2 ऑक्सीजन कनसन्ट्रेटर दान किये गए हैं।

उम्मीद संस्था को मिले 2 ऑक्सीजन कनसन्ट्रेटर-

उम्मीद संस्था के मुख्य सदस्यों में से एक शहर के स्वर्ण व्यवसायी व व्यापार मंडल के  पूर्व जिला अध्यक्ष हरेन्द्र वर्मा के बड़े भाई सत्येंद्र जीत वर्मा की ओर से 2 ऑक्सीजन कॉन्संट्रेटर लोगों की सेवा के लिए उम्मीद संस्था को दान किये गए हैं। जो ऑक्सीजन लेबल की कमी से परेशान है, उनकी सेवा के लिए यह उपलब्ध होंगे। वही हरेन्द्र वर्मा ने बताया कि मुझे भी डॉक्टरों की मेहनत मित्रो व जानने वालों की दुआओं के साथ बड़े भाई व भाभी के सहयोग से फिर से लोगों की सेवा करने का मौका मिला है।

जिलाध्यक्ष रवि रौतेला का मिला सहयोग-

हरेन्द्र वर्मा पूर्व जिलाध्यक्ष व्यापार मंडल अल्मोड़ा ने कहा कि इस काम मे भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष रवि रौतेला का भी बहुत सहयोग मिल रहा है।

कोरोना संक्रमित मरीजों को बहुत ज्यादा हो रही है ऑक्सीजन की जरूरत-

हरेन्द्र वर्मा ने बताया कि कॉपरेटिव बैंक के डायरेक्टर व समाज सेवी विनीत बिष्ट ने उनको फोन पर जानकारी दी कि लोगों को ऑक्सीजन की बहुत जरूरत है, जिससे काफी दिक़्क़तें हो रही है। जिसके बाद  विनीत बिष्ट के ही माध्यम से सोमवार को उम्मीद संस्था के पास 7 ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन फ्लो मास्क व ऑक्सीजन मास्क भी उपलब्ध हो चुके है, जिससे तुंरत यह जरूरत मंदों तक पहुंचे।

उम्मीद संस्था उठाएगी खर्चा, जरूरतमंदों के लिए निशुल्क होगी सेवा-

हरेन्द्र वर्मा ने बताया कि जरूरतमंदों के लिए यह सेवा निःशुल्क होगी, जिसका पूरा खर्चा उम्मीद संस्था उठाएगी। उन्होंने कहा कि विनीत बिष्ट, राहुल बोरा और उनके कुछ मित्रों द्वारा बेस अस्पताल के पास में ही बेस में भर्ती मरीजों के तीमारदारों के रहने और खाने का भी पूरा इंतजाम पूरे कोविड नियमों के अनुसार किया गया है। यह सेवा निशुल्क तौर पर की जा रही है।

सहयोग करने वाले उम्मीद संस्था से कर सकते हैं संपर्क-

हरेन्द्र वर्मा ने उम्मीद जताई है कि ये मुश्किल समय है, ऐसे में हम लोग सहयोग करें, जो उम्मीद संस्था करती है। उन्होंने कहा कि कोई भी अपने को अकेला ना समझे।  शहर के कुछ युवा हर सम्भव आपका साथ देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित होने पर घबराएं नहीं बल्कि हौसले को मजबूत करें। वही परिवार वाले भी अपनों का हौसला बनाये रखे। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जो कोई भी सज्जन सहयोग करना चाहते है, वे उम्मीद संस्था के सदस्यों से संपर्क कर सकते हैं।

इस अवसर पर यह लोग रहें उपस्थित-

इस अवसर पर उम्मीद के संथापक नारायण बिष्ट, विनीत बिष्ट, चंद्रशेखर काण्डपाल, राहुल बोरा,कमल वर्मा, हवालबाग के प्रधान अमित शाह आदि उपस्थित रहे।