October 27, 2021

अल्मोड़ा: आज अल्मोड़ा पहुंचेगी कोवैक्सीन की 9000 डोज, टीके की कमी होगी दूर।

 249 total views,  2 views today

कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए देश भर में कोरोना टीकाकरण अभियान तेजी से आगे बढ़ रहा है, जिसमें युवा वर्ग बढ़ चढ़कर वैक़्सीनेशन करवा रहे हैं। उत्तराखंड में भी कोरोना टीकाकरण अभियान में तेजी लाई जा रही है। अल्मोड़ा में भी टीकाकरण अभियान जारी है, वही आज वैक्सीन की कमी के बीच एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है।

आज अल्मोड़ा पहुंचेगी कोवैक्सीन की डोज-

अल्मोड़ा को कोवैक्सीन की नौ हजार डोज मिल गई है। जिसमें 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए यह कोवैक्सीन की डोज मिली है। आज कोवैक्सीन की डोज अल्मोड़ा पहुंचेगी। जिसके बाद विभिन्न केंद्रों में वैक्सीन की डोज भेजी जाएगी।

टीके की कमी से टीकाकरण ह़ो रहा प्रभावित-

अल्मोड़ा जिले में कई बार टीके की कमी से टीकाकरण प्रभावित हो रहा है। जिसके बाद बीते दिनों चार दिन चलने के बाद नए तीन टीकाकरण भी बंद कर दिए गए हैं। वही अब सप्ताह में दो दिन जिले के सभी केंद्रों में टीकाकरण बंद किया गया है। वही आज अल्मोड़ा को कोवैक्सीन की डोज मिलने से टीकाकरण की बड़ी कमी दूर हुई है।

45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए भेजी गई है कोवैक्सीन डोज-

यह कोवैक्सीन की डोज 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के अल्मोड़ा को मिली है। सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए नौ हजार डोज कोवैक्सीन डोज मिली है। जिससे टीकाकरण अभियान में तेजी आने की उम्मीद है।

युवाओं को झेलनी पड़ सकती है परेशानी-

वही अभी भी टीकाकरण अभियान में युवाओं को टीका लगाने के लिए परेशानी झेलनी पड़ रही है। टीके की कमी के चलते स्लॉट बुकिंग भी कम कर दी गई है।