October 26, 2021

अल्मोड़ा: शादी से कुछ घंटों पहलें कोरोना संक्रमित पाई गई दुल्हन, तबियत खराब होने पर कराई थी कोरोना की जांच, पीपीई कीट पहनकर लिए सात फेरे।

 181 total views,  2 views today

देश भर में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। वही उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से हावी हो रही है। जिससे शादी समारोह में भी खतरा बना हुआ है। वही शादी से जुड़ा एक मामला सामने आया है। जिसमें दुल्हन कोरोना संक्रमित पाई गई। आइये जाने पूरा मामला-

शादी से कुछ घंटों पहले दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव-

यह मामला हवालबाग विकासखंड के लाट गांव का है। जिसमें यहां की रहने वाली लड़की ने दो दिन पूर्व तबीयत खराब होने पर अल्मोड़ा बेस अस्पताल में कोरोना जांच कराई। जिसके बाद पूरा परिवार सामान्य रूप से शादी की तैयारियों में लग गया। दरअसल लाट गांव निवासी लड़की की शादी ग्राम पालपुर पो.- देघाट अल्मोड़ा हाल निवासी बीकानेर राजस्थान लड़के से तय हुई थी। बीते बुधवार को लड़के वाले अल्मोड़ा पहुंच गये थे। गुरुवार को समारोह की सभी तैयारियां शुरू हो गई थी। वही फेरों के कुछ घंटे पहले दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट आई। जिसमें दुल्हन कोरोना पॉजिटिव पाई गई।

किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष हरीश कनवाल ने जिला प्रशासन को दी सूचना-

जिसके बाद किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष हरीश कनवाल ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गई। जिसके बाद प्रशासन ने कोरोना सुरक्षा को लेकर पीपीई कीट उपलब्ध कराई। इसके बाद मंडप सजाया गया और शादी की रस्में पूरी कराई गई।

दुल्हन के कोरोना संक्रमित होने पर पीपीई कीट पहन लिये गए सात फेरे-

जिसके बाद कोरोना पॉजिटिव दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर अपने दूल्हे के संग सात फेरे लेकर जीवन की नई पारी शुरू की है। जिसमें दुल्हा-दुल्हन, उनके माता-पिता, भाई और पंडित ने पीपीई किट पहनकर मंडप में रस्में पूरी कराई। जिसमें विधिवत मंत्रोच्चार के बीच दूल्हा-दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर एक दूसरे के गले में माला डाली, और सात फेरे लिए। हवालबाग विकासखंड के लाट गांव में हुई इस अनोखी शादी से सभी लोग खुश है और तारिफ कर रहे हैं। तो वही कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिनका कहना है कि शादी के लिए इंतजार किया जा सकता था।

शादी के बाद दुल्हन को किया क्वारटाइन-

पूरे रिति- रिवाज के साथ शादी सम्पन्न होने के बाद दुल्हन को क़्वारंटाइन किया गया है।

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का भरोसा देते हुए शादी करवाने की दी अनुमति-

सीमा विश्कर्मा, एसडीएम अल्मोड़ा ने कहा कि समारोह में सभी लोगों को पीपीई कीट उपलब्ध कराई गई। वही कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का भरोसा देते हुए शादी करवाने की अनुमति दी गई। जिसमें कोरोना नियमों का पालन किया गया।