October 23, 2021

अल्मोड़ा :जिला अस्पताल में डॉक्टरों की अनुपस्थिति बनी, मरीजो की परेशानी का कारण..

 96 total views,  2 views today

कोरोना महामारी के चलते  जिला अस्पताल में एक बार फिर डॉक्टरों की अनुपस्थिति के कारण मरीजो को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा । आपको बताते चले की सोमवार की  सुबह से आधे दिन तक इमरजेंसी सेवा डॉक्टर विहीन रही। जिस कारण मरीज स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए परेशान नजर आ रहे थे ।

डॉ की अनुपस्थिति से मरीज परेशान ।

सोमवार को अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में तैनात डॉक्टर अवकाश पर रहीं। जिसके चलते इमरजेंसी वार्ड डॉ विहीन रहा । कोरोना काल के चलते लोग वैसी बहुत डर के साथ घर से बहार निकलते हैं । और ऐसे में अगर अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाएं न्  मिले तो सभी हताश हो जाते हैं । जिससे मरीजों को उपचार के लिए भटकना पड़ा ।

व्यवस्था के तौर पर मनोचिकित्सक किये गए तैनात..

बाद  में अस्पताल में व्यवस्था के तौर पर मनोचिकित्सक  पर तैनात किये गये।  हालांकि वार्ड में स्वास्थ्य कार्मिक ड्यूटी देते रहे। आधे दिन बाद मनोचिकित्सक को व्यवस्था के तौर पर इमरजेंसी वार्ड में तैनात किया गया।

इन  विशेषज्ञों की अनुपस्थिति से दुगुनी हुई मरीजो की परेशानी

अस्पताल में अस्थि रोग विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, ईएमओ, रेडियॉलोजिस्ट, ईएनटी समेत आधे दर्जन से अधिक डॉक्टर के अवकाश पर रहने से मरीजों की परेशानी दोगुनी हो गई। हालांकि नेत्र रोग विशेषज्ञ, निश्चेतक, फिजिशियन, दंत रोग समेत अन्य डॉक्टर मिलने से मरीजों को थोड़ा बहुत राहत मिली ।

मरीजो की किसी प्रकार की दिक्कत न् हो करके ओपीडी में किया गया उपचार…

अस्पताल के पीएमएस डॉ. आरसी पंत ने कहा अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मनोचिकित्सक को तैनात कर दिया गया है। मरीजों को किसी प्रकार को परेशानी का सामना न् करने पड़े  इसके लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं ।साथ ही उन्होंने बताया कि  प्रशासनिक काम के साथ ही वो खुद भी मरीजों का ओपीडी में उपचार कर कर रहे हैं ।