October 19, 2021

अल्मोड़ा: स्कूटी चोरी के मामले में अभियुक्त की जमानत याचिका हुई स्वीकार

 2,651 total views,  2 views today

जिला सत्र न्यायाधीश मलिक मजहर सुल्तान की अदालत ने अभियुक्त वसीम साह पुत्र मकसूद साह, निवासी ग्राम बिजौरिया, थाना बहेड़ी, बरेली, उत्तर प्रदेश की जमानत याचिक स्वीकार की।

स्कूटी चोरी के मामले में हुई थी गिरफ्तारी-

अभियुक्त के अधिवक्ता भगवती प्रसाद पंत ने बताया कि वादी मुकदमा शेखर चन्द्र पाण्डे ने दिनांक 15.5.2021 को एक लिखित रिपोर्ट थानाध्यक्ष, अल्मोड़ा को इस आशय की प्रस्तुत की कि उसकी स्कूटी संख्या यू. के. 1बी 8140 दिनांक 10.5.2021 को रात 7.00 बजे चोरी हो गई है।  जिसकी सूचना तत्काल उसके द्वारा निकटतम चौकी धारानौला को दी गई और प्रार्थी द्वारा स्वयं भी रात भर अपने वाहन की खोजबीन की परन्तु वह नहीं मिला। प्रार्थी द्वारा अपनी रिपोर्ट में यह भी कथन किया गया कि उसे शाम 6 से 7 बजे के आसपास उक्त स्थान पर वसीम डेन्टर घूमता दिखाई दिया। उक्त रिपोर्ट के आधार पर थाना कोतवाली अल्मोड़ा में मुकदमा अपराध संख्या 41 / 2021 अन्तर्गत धारा 379 भारतीय दण्ड संहिता दर्ज किया गया तथा मामले में विवेचना प्रारम्भ की गई। दौरान विवेचना यह तथ्य प्रकाश में आया कि मुकदमा पंजीकृत होने के उपरान्त अभियुक्त ने सह अभियुक्त को लालच देकर उक्त स्कूटी को किच्छा / बहेड़ी पहुँचा दिया है। अभियुक्तगण के मोबाईल नम्बरों की सर्विलांस सर्च के उपरान्त लोकेशन के आधार पर उक्त चोरी की गई स्कूटी अभियुक्त के कब्जे से किच्छा के पुलभटटा क्षेत्र से बरामद हुई और मामले में धारा 411 / 34 भारतीय दण्ड संहिता की बढ़ोत्तरी की गई।

अभियुक्त की जमानत याचिका स्वीकार –

जिस पर अभियुक्त के अधिवक्ता की ओर से न्यायालय में जमानत याचिका दायर की गई। जिसका अभियोजन की ओर से जमानत का घोर विरोध किया गया। पत्रावली में मौजूद साक्ष्य का परिसीलन कर अभियुक्त की जमानत याचिका स्वीकार की गई।