December 5, 2021

अल्मोड़ा: कोविड कर्फ्यू में ढील के बाद बाजार में उमड़ी भारी भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं दिखा पालन

 1,845 total views,  2 views today

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का असर कम होने लगा है। जिसके चलते कोविड कर्फ्यू को आगे बढ़ाते हुए ज्यादा रियायतें दी गई है। जिसमें अब बाजार खोलने पर ढील दी गई है। जिसके बाद इन दिनों बाजार लोगों की भीड़ भी बढ़ने लगी है।

कोविड नियमों का नहीं दिख रहा पालन-

कोविड कर्फ्यू में ढील के बाद बाजार में बड़ी संख्या में लोग पंहुच रहे हैं। जिसमें लोगों द्वारा कोविड नियमों का पालन नहीं हो रहा है। वही  जगह-जगह सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ रही है। सरकार के नये आदेशों के बाद बाजार सुबह 8 से शाम 5 बजे तक खोलने के आदेश दिये है। ऐसे में बाजार में रोजाना बड़ी संख्या में खरीदारी को लोग पहुंच रहे है।

बाजार पहुंचे लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई धज्जियां-

शुक्रवार यानि आज अल्मोड़ा बाजार पहुंचे लोगों में कुछ ने तो मास्क ही नहीं पहना तो कुछ लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई। वहीं कुछ मास्क पहने नजर आए।  मुख्य और संकरे बाजार में लोगों की खचा खच भीड़ रही। ऐसे में दुकानदारों को कोरोना से ज्यादा व्यापार की ज्यादा चिंता रही।

इन जगहों पर रही जमकर भीड़ व कुछ स्थानों में रही सुनसानी-

जिसमें बाजार खरीदारी को आए लोगों की नगर के लाला बाजार, लोहाशेर, मालरोड, चौक बाजार, बाटा चौक, कारखाना बाजार में खरीदारों की जमकर भीड़ रही। वहीं जौहरी बाजार, थाना बाजार, पलटन बाजार, खज्जाची बाजार आदि स्थानों में सुनसानी रही।