October 19, 2021

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा के समाजसेवी प्रकाश रावत निस्वार्थ भाव से कर रहे हैं लोगों की मदद, जरूरतमंदों को निशुल्क उपलब्ध करा रहे हैं सामग्री।

 222 total views,  2 views today

अल्मोड़ा में भी कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। हर रोज कोरोना संक्रमण के नये मरीज अस्पताल में भर्ती हो रहे है। वही समाजसेवी प्रकाश रावत लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं और निशुल्क आक्सीमीटर, मास्क, सेनेटाईजर को जरूरतमंदों के घर घर जाकर कर वितरण कर रहे हैं।

जरूरतमंदों को यह सामग्री निशुल्क उपलब्ध करा रहे हैं-

अल्मोड़ा के समाजसेवी प्रकाश इलेक्ट्रॉनिक के स्वामी राष्ट्रीय जन सेवा समिति के महासचिव प्रकाश रावत बिना किसी दिखावे के विगत एक माह से लगातार जरूरतमंदों की मदद कर रहे है। चाहे आक्सीमीटर हों,चाहें भाप के स्टीमर हों,चाहे गर्म पानी की केतली हो या मास्क, सैनेटाइजर हों यह सब जरूरतमंदो को निशुल्क उपलब्ध करा रहे हैं।

पेश कर रहे हैं दूसरों के लिए मिसाल-

वही जो बुजुर्ग अथवा आइसोलेट व्यक्ति स्वयं आकर ये चीजें प्राप्त नही कर सकते प्रकाश रावत खुद उनके घर जाकर उन्हें ये सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं। वह प्रातः 6 बजे से लोगों की मदद में लग जाते है और रात्रि 10 बजे तक लोगों की मदद करते रहते है।

ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को दे रहें हैं अपनी सेवाएं-

प्रकाश रावत अल्मोड़ा नगर ही नहीं बल्कि आस पास के गांवों में तक प्रकाश रावत अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वह जरूरतमंद व्यक्ति को आक्सीमीटर सहित अन्य सामग्री की आवश्यकता होने पर उनकी मदद के लिए तत्काल चले जाते है। आज वास्तव में हमारे समाज को ऐसे ही व्यक्तियों की जरूरत है जो बिना किसी स्वार्थ के लोगों की मदद करते हैं।

ड्यूटी में तैनात कर्मियों एवं जरूरतमंदों को चाय एवं बिस्किट किए वितरित-

प्रकाश रावत ने मंगलवार दोपहर के समय अल्मोड़ा बाजार में ड्यूटी में तैनात कर्मियों एवं जरूरतमंदों को चाय एवं बिस्किट वितरित किए।

लोगों को कर रहे हैं जागरूक-

प्रकाश रावत समय मिलने पर लोगों को जागरूक भी कर रहे है और लोगों को आक्सीमीटर उपयोग करने का तरीका भी बता रहे है। प्रकाश रावत इस कोरोना काल में लगातार निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं।