October 19, 2021

अल्मोड़ा: लाॅकडाउन की घोषणा होते ही आज सुबह से ही बाजार में उमड़ी भीड़, कोविड गाइडलाइन का भी नहीं हुआ पालन, माल रोड में भी रहा वाहनों का जाम।

 179 total views,  2 views today

उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते 18 मई तक कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह कोविड कर्फ्यू कल यानि 11 मई से लागू होगा। वही आज कोविड कर्फ्यू के बीच अल्मोड़ा बाजार में खरीदारी करने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ दिखी। इस भीड़ को देखकर कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है।

 सब्जी, राशन समेत अन्य आवश्यक सामग्री वालों दुकानों में सुबह से ही जमा हुई भीड़-

कोरोना कर्फ्यू की घोषणा होते ही आज अल्मोड़ा बाजार में सामान खरीदने वालों की भीड़ बढ़ने लगी। जिसमें आज सुबह से ही लोग बाजारों में सब्जी की दुकानों, किराना सहित अन्य दुकानों पर खरीदारी करने पहुंचने लगे। जिसमें फल सब्जी की तमाम दुकानों में खरीददारों की लाइन लग गई और दो घंटे के अंदर शहर की बहुत सी दुकानों से फल, सब्जी, दूध, अंडे, ब्रेड व दैनिक उपयोग की वस्तुएं ​खत्म हो गई। लाॅकडाउन की वजह से लोग आज हफ्ते भर का राशन और सब्जियां खरीदने में लगे हुए हैं।

अल्मोड़ा के माल रोड में भी रहा जाम-

कोरोना कर्फ्यू के घोषणा होते ही लोग खरीदारी को बाजार में उमड़ पड़े। वही अल्मोड़ा माल रोड में लोगों की भीड़ बढ़ने के साथ ही शहर की सड़कों पर भी जाम लगने लगा। रमजान को देखते हुए लोग हर जरूरी सामान की खरीदारी में जुटे रहे। कपड़ा, श्रंगार, जूता-चप्पल, फल, आलू-प्याज, किराना सहित अन्य दुकानों पर खरीदारी के लिए लोग पहुंचने लगे। जिसमें बड़ी संख्या में वाहनों की लाइनें लग गई।

इस दौरान बाजार में कोरोना गाइडलाइन का पालन करना भूली जनता-

बाजार में आज सुबह से ही लोगों की खूब भीड़ रही। इस दौरान जनता  कोविड नियमों का भी पालन करते नहीं दिखी। जिसमें जनता कोविड नियमों की अनदेखी कर बाजार में दुकानों पर शारीरिक दूरी का पालन करते हुए नहीं दिखी।

बीते रविवार देर शाम राज्य सरकार ने संपूर्ण लाॅकडाउन लगाने का लिया था फैसला-

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। हर रोज बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते बीते रविवार देर शाम राज्य सरकार की और से कोरोना कर्फ्यू का फैसला किया था। यह लाॅकडाउन 11 मई से पूरे राज्य में लागू होगा। जो 18 मई सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा।