October 19, 2021

अल्मोड़ा: धौलादेवी ब्लॉक के नौगॉव में 28 दिन की बच्ची में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि।

 275 total views,  2 views today

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का भय बना हुआ है। कोरोना संक्रमण अब गांव में भी अपने पैर पसारने लगा है। अल्मोड़ा जिले के धौलादेवी ब्लॉक के नौगॉव में 28 दिन की बच्ची की कोराना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वही बच्ची की मां पहले से ही कोरोना संक्रमित थी।

28 दिन की बच्ची हुई कोरोना संक्रमित-

सीएचसी धौलादेवी के प्रभारी  पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डॉ. ललित मोहन उप्रेती ने बताया कि मां के कोरोना संक्रमित होने के बाद उसकी दादी व गांव के सामाजिक कायर्कर्ता  खीम सिंह रौतेला बच्ची को यहां लाए हैं। जिसके बाद बच्ची का शुक्रवार को रैपिड टेस्ट किया गया। जिसमें बच्ची भी संक्रमित पाई गई । फिलहाल उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिखे। वही बच्ची के स्वांस लेने पर नजर रखी जा रही है। कोविड अस्पताल अल्मोड़ा से भी संपर्क किया जा रहा है। जिसके बाद जरूरत होने पर मां बेटी को अस्पताल भेजा जाएगा। अभी दोनों की स्थिति सामान्य है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 92 लोगों के लिए थे सैंपल-

वही नौगांव में कुछ दिन पहले कोरोना के लक्षण सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 92 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए थे। जिसमें ग्राम प्रधान जानकी रौतेला ने बताया कि इसमें से 7 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें बच्ची की मां भी शामिल है। जिसके बाद सभी संक्रमितों को होम आइसोलेसन किया गया है।