October 23, 2021

अल्मोड़ा: ग्राम वरकिन्डा विकासखण्ड सल्ट तहसील भिकियासैंण में 15 व्यक्तियों में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि, माइक्रो कंटेनमेंट जोन किया घोषित।

 96 total views,  2 views today

उत्तराखंड में कोरोना तेजी से अपने पैर पसार रहा है। शहरों के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ने लगा है।

15 व्यक्तियों में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि-

उप जिलाधिकारी राहुल शाह ने बताया कि दिनांक 06 मई को ग्राम वरकिन्डा विकासखण्ड सल्ट तहसील भिकियासैंण में रहने वाले  15 व्यक्तियों की कोविड जांच के दौरान उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।

इन क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन किया घोषित-

नायब तहसीलदार भिकियासैंण की संस्तुति के आधार पर ग्राम वरकिन्डा को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। उपजिलाधिकारी ने बताया कि ग्राम वरकिन्डा के पूरब के जैनल-स्याल्दे मोटर मार्ग, पश्चिम के ग्राम खल्यों से सरहद मिलान, उत्तर के अमरोली गधेरा व ग्राम मुसोली की सीमा एवं दक्षिण के गधेरा व ग्राम डुगांरा से सरहद मिलान माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। 

लोगों की आवाजाही पूरी तरह से होगी रोक-

वही अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर इस माइक्रो कंटेनमेंट जोन में किसी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर व निवासी परिवारों की बाहर आवाजाही पूरी तरह से बंद रहेगी।

घर घर जाकर स्वास्थ्य की जांच का रखा जाएगा ध्यान-

माइक्रो कंटेनमेंट जोन में घर घर जाकर स्वास्थ्य की जांच करने का उत्तरदायित्व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवालय, सल्ट का रहेगा साथ ही संपर्क में आए व्यक्तियों की पहचान व प्राथमिक संपर्क में आए व्यक्तियों के आइसोलेशन एवं कोरोना जांच भी  उनके द्वारा सुनिश्चित की जाएगी।

समारोह पर रहेगा प्रतिबंध-

माइक्रो कंटेनमेंट जोन में समारोह पर भी प्रतिबंध रहेगा ।वही आवश्यक सामग्री की दुकानें सीमित अवधि में बारी बारी से खुली रहेंगी। इस सीमित अवधि में प्रत्येक परिवार का मात्र 1 सदस्य आवश्यक वस्तुओं को क्रय करने हेतु उसी जोन स्थित दुकान तक जा सकेगा।

इन आदेशों का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्यवाही-

इन आदेशों का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत सख़्त कार्यवाही होगी।