October 19, 2021

अल्मोड़ा: दन्या पुलिस ने बिना सत्यापन कराये बाहर राज्यों से आए किरायेदार रखने पर मकान मालिक के विरूद्व की कार्यवाही।

 158 total views,  5 views today

उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ रहा है। ऐसे में लोग बाहर से उत्तराखण्ड आ रहे हैं। ऐसे में बाहरी लोगो को स्थानीय लोगों द्वारा बिना सत्यापन के रखने पर पुलिस द्वारा कार्यवाही की जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अल्मोड़ा पुलिस द्वारा  लगातार कोरोना संक्रमण से बचने के लिए चलाया जा रहा है जागरूकता अभियान।

कोरोना महामारी के दौरान दन्या पुलिस ने बाहरी व्यक्तियों को बिना सत्यापन कराये किरायेदार रखने पर मकान मालिक के विरूद्व की कार्यवाही-

दन्या पुलिस ने कोरोना महामारी के दौरान बाहरी व्यक्तियों को बिना सत्यापन कराये किरायेदार रखने पर मकान मालिक के विरूद्व कार्यवाही की। थानाध्यक्ष दन्या श्री संन्तोष सिंह देवरानी द्वारा चैकिंग के दौरान ग्राम भैसोड़ी में मकान मालिक राजेन्द्र सिंह निवासी- भैसोड़ी द्वारा अपने मकान में दो नेपाली व्यक्तियों को कोविड-19 महामारी के दौरान बिना चरित्र सत्यापन के किराए पर रखा था।

पुलिस ने की सख़्त कार्यवाही-

पुलिस ने मकान मालिक राजेन्द्र सिंह उपरोक्त के विरूद्व पुलिस अधिनियम की धारा-83 के अन्तर्गत कार्यवाही की। इसी के साथ पुलिस ने मकान मालिक से 5000 रूपये का जुर्माना लिया गया।

मकान मालिकों से की अपील-

थानाध्यक्ष दन्या ने सभी मकान मालिकों से अपील की, कि वे अपने मकान में किसी भी बाहरी व्यक्तियों को बिना पुलिस वैरीफिकेशन के किराये पर न रखें। ऐसा करने पर उन लोगों के खिलाफ सख़्त कार्यवाही की जायेगी।