October 22, 2021

अल्मोड़ा: कोरोना से युवक की हुई मौत, कोविड सैंपल की पहली रिपोर्ट आई थी निगेटिव, तो दूसरी रिपोर्ट में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि।

 171 total views,  2 views today

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर जारी है। हर रोज बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। वही कोरोना संक्रमण को लेकर पहले से ही कई तरह के भ्रम की स्थिति बनी हुई है और कई बार टेस्ट रिपोर्ट को लेकर भी विवाद सामने आए हैं। वही ऐसा ही एक मामला अल्मोड़ा जिले से सामने आया है।

एक युवक की कोविड सैंपल की दो रिपोर्ट आई सामने पहली निगेटिव तो दूसरी पाजिटिव-

अल्मोड़ा के समीप के बल्टा गांव में एक युवक की तबियत खराब हुई थी, उसमें कोरोना के प्रारंभिक लक्षण दिख रहे थे। जिसके बाद उसे इलाज के लिए कोविड अस्पताल बेस लाया गया। जहां पहले एंटीजन जांच में कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर उसे दवाई देकर घर भेज दिया गया। जिसके बाद इस बीच उसकी तबियत अधिक खराब हो गई। जिसकी जानकारी विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ चौहान को भी फोन पर प्राप्त हुई थी। जिसके बाद उन्माद उस युवक को अस्पूर्व में भर्ती करने और ऑक्सीजन देने की बात कही। जिसके बाद गांव का प्रधान अर्जुन सिंह व परिजन युवक को लेकर गत देर रात बीडी पांडे जिला अस्पताल में भर्ती कराने के लिए ले पंहुचे। जहां डाक्टर ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन आज सुबह उसने दम तोड़ दिया, और तब तक उसकी कोरोना की आरटी पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट पाजिटिव आ गई। 

कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया शव-

जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने परिजनों से उसके शव को ले जाने के लिए कहा। वही विधान सभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने बताया कि इसके बाद उन्होने बेस से उसकी रिपोर्ट मंगवाई जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव निकला। जिसके बाद इसकी जानकारी मिलने पर अस्पताल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। वहीं सूचना देने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार के लिए ले गई। वही अस्पताल के पीएमएस डॉ. आरसी पंत ने बताया कि पाजिटिव रिपोर्ट आने पर शव को पुलिस के सुपुर्द किया गया है।

अस्पताल परिसर को किया सैनिटाइज-

युवक की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आने की जानकारी मिलने पर अस्पताल परिसर को भी सैनिटाइज किया गया है।