October 26, 2021

अल्मोड़ा: आज जनपद में गठित जिला स्तरीय निगरानी समिति ने कोविड-19 चिकित्सालय बेस का किया निरीक्षण, अस्पताल की व्यवस्थाओं पर जताई संतुष्टि।

 194 total views,  11 views today

आज जनपद में गठित जिला स्तरीय निगरानी समिति ने कोविड-19 चिकित्सालय बेस का किया निरीक्षण-

उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में जनपद में गठित जिला स्तरीय निगरानी समिति ने आज कोविड-19 चिकित्सालय बेस का निरीक्षण किया। कोविड-19 चिकित्सालय  में आने वाले मरीजों के लिए की जाने वाले व्यवस्था के संबंध में समिति के सदस्य सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण  रवि शंकर मिश्रा और मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे  ने संयुक निरीक्षण किया।

व्यवस्थाओं का लिया जायज़ा-

जिसमें समिति ने अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों में व्यवस्थाओं का रखा जाए विशेष ध्यान-

समिति के सदस्य सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण  रवि शंकर मिश्रा और मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे ने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण के मामले निरंतर बढते जा रहे हैं, जिसके लिए कोविड चिकित्सालय में में सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की जाए। जिससे कोविड चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सकें।

अस्पताल में सभी व्यवस्थाओं का विशेष ध्यान देने के लिए दिए निर्देश-

जिसमें उन्होने कोविड चिकित्सालय में बेहतर साफ-सफार्इ रखने, निरंतर चिकित्सालय को सेनेटार्इजेशन करने व पर्याप्ता मात्रा में दवार्इयों की उपलब्धता बनायें रखने तथा बायोमेडिकल वेस्ट का उचित प्रबंधन करने के साथ ही चिकित्सालय में भर्ती मरीजों को उचित खाने-पीने की व्यवस्था रखने के भी निर्देश दियें।

अस्पताल में सुरक्षा के लिए तैनात कार्मिकों को अपने दायित्वों का सतर्कता से करना होगा पालन-

वही अस्पताल में सुरक्षा में तैनात कार्मिको अपने दायित्वों का निवर्हन करने के निर्देश दियें। उन्होने अस्पताल में तैनात डॉक्टर व अन्य स्टॉफ अपने दायित्वों को भी बड़ी सर्तकता के साथ करने के निर्देश दियें। साथ ही अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं स्टॉफ अन्य के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। वही अस्पताल में चल रहे हैं वैक्सीनेशन सेंटर की भी जानकारी प्राप्त की। इसी के साथ कोविड केअर सेंटर डाइट का भी निरीक्षण किया और वहां उपचार रत मरीजों से जानकारी प्राप्त की।

अस्पताल की व्यवस्थाओं पर जताया संतोष-

समिति के सदस्य सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण  रवि शंकर मिश्रा और मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे ने व्यवस्थाओं पर संतोष जताया।

इस निरिक्षण में यह लोग रहें मौजूद-

समिति के सदस्य सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण  रवि शंकर मिश्रा और मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे के साथ प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉक्टर आर जी नौटियाल, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपांकर डेनियल, एआरटीओ के0सी पलडिया, ईओ नगरपालिका श्याम सुंदर प्रसाद, कोतवाल हरेंद्र चौधरी आदि उपस्थित रहे।