October 16, 2021

अल्मोड़ा: पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने जिला कांंग्रेस कार्यालय में दिया धरना, कहा कोविड अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं हो दुरूस्त, स्वास्थ्य कर्मियों का वेतन व स्वास्थ्य कर्मियों की हो नियुक्ति।

 102 total views,  2 views today

अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है, जिससे हर रोज कोरोना संक्रमित मरीज बड़ी संख्या में अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। ऐसे में कोविड सेंटरों की पूर्ण व्यवस्था बेहद अनिवार्य है। वही आज पूर्व संसदीय सचिव एवं अल्मोड़ा के पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने बेस कोविड अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त करने के साथ ही आऊटसोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मियों को वेतन भुगतान करने व कोविड अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की जल्द नियुक्ति करने की मांग को लेकर धरना दिया।

कोविड अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था हो दुरूस्त-

पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि बेस कोविड अस्पताल में सफाई व्यवस्था दुरूस्त की जाए। वही कोविड अस्पताल होने के बावजूद शौचालयों की स्थिति काफी खराब है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कोविड अस्पताल में लगातार अपनी सेवाएं दे रहे स्वास्थ्य कर्मियों को वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इन संविदा कर्मियों एवं आउटसोर्सिंग कर्मियों को जल्द वेतन का भुगतान किया जाए। वही कोविड अस्पतालों में मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इसलिए जल्द आऊटसोर्सिंग या संविदा पर बेस कोविड अस्पताल में कर्मियों की भर्ती की जाए। पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि कोविड अस्पताल में हेल्प डेस्क को सुविधाजनक बनाना चाहिए जिससे कि मरीज के परिजनों को मरीजों की जानकारी मिल सके।

अल्मोड़ा जिले में न्याय पंचायत स्तर पर कोविड 19 टेस्ट की व्यवस्था-

पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने मांग की कि अल्मोड़ा जिले में न्याय पंचायत स्तर पर कोविड 19 टेस्ट की व्यवस्था की जाए, जिससे सभी ग्रामीणों का कोविड टेस्ट किया जाए।जिसके बाद टेस्ट होने से संक्रमण से ग्रस्त व्यक्तियों को तुरन्त उपचार मिल सके। वही प्रत्येक न्याय पंचायत स्तर पर वैक्शीनेसन की व्यवस्था भी की जाए ताकि वैक्शीन लगने की प्रक्रिया को गति मिल सके।

कोविड नियमों का पालन बेहद अनिवार्य-

पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने स्थानीय जनता से भी अपील की है कि सभी लोग सर्तकता बरतें तथा घरों पर ही रहें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोविड नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करें।

अल्मोड़ा बेस कोविड अस्पताल में जल्द आईसीयू की व वेंटिलेटरों की हो व्यवस्था-

पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने मांग की है कि अल्मोड़ा बेस कोविड अस्पताल में जल्द आईसीयू व वेंटिलेटरों की व्यवस्था की जाए, ताकि मरीजों को समय पर ईलाज मिल सके।

धरने में यह लोग रहे उपस्थित-

धरने में पूर्व विधायक मनोज तिवारी,कांंग्रेस नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला,वरिष्ठ उपाध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी,दुग्ध संघ उपाध्यक्ष दीप सिंह डांगी,प्रदेश सेवादल के संजय दुर्गापाल,जिला उपाध्यक्ष पारितोष जोशी,जिला उपाध्यक्ष सचिन आर्या,यूथ प्रदेश प्रवक्ता वैभव पान्डेय,कांंग्रेस जिला प्रवक्ता राजीव कर्नाटक,कांंग्रेस जिला सचिव दीपांशु पाण्डेय,छात्रनेता विपुल कार्की उपस्थित रहे।