October 17, 2021

अल्मोड़ा: बेस अस्पताल से भागा कोविड पॉजिटिव मरीज, पुलिस ने महामारी अधिनियम के अंतर्गत मामला किया दर्ज

 148 total views,  4 views today

अल्मोड़ा में आये दिन कोरोना के मामलें घटने का नाम नहीं ले रहे हैं जिसके चलते जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा निरंतर लोगो को जागरूक किया जा रहा है लेकिन फिर भी कुछ लोग कोरोना  गाइडलाइन्स को तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं । मामला अल्मोड़ा के बेस अस्पताल का है जहां कोरोना मरीज़ बिना कोई सूचना दिए अस्पताल से फरार हो गया ।

अल्मोड़ा बेस अस्पताल से भागा संक्रमित मरीज़

मामला बेस अस्पताल अल्मोड़ा का हैं, कोरोना पॉजिटिव मरीज दीपक सिंह बिष्ट पुत्र हर सिंह बिष्ट निवासी तरला गैराड अल्मोड़ा 12 मई से अल्मोड़ा के बेस अस्पताल में भर्ती था लेकिन कल मंगलवार  को 1:30 बजे वार्ड में नहीं पाया गया जिसके चलते सूचना मिलने पर चौकी प्रभारी बेस उप निरीक्षक श्रीमती नेहा राणा ने मौके पर जाकर देखा तो  मरीज अस्पताल में नहीं था ।

पूछताछ करने पर पता चला की वह अपने घर पहुँच गया है ।

जब उसके मोबाइल नंबर पर संपर्क कर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि  वह अपने घर गैराड़ पहुंच गया है इस पर स्थानीय पुलिस स्टेशन थाना दन्या को उक्त घटना की जानकारी दी गई थी।

आपदा प्रबंधन अधिनियम व महामारी अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

दीपक सिंह बिष्ट द्वारा कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करते हुए बिना अनुमति के कोविड-19 पॉजिटिव होने की दशा में समाज के बीच में आने का अपराध किया गया। जिसेसे स्थानीय व्यक्ति को संक्रमित होने की पूर्ण संभावना होने के दृष्टिगत दीपक सिंह बिष्ट के विरुद्ध थाना कोतवाली अल्मोड़ा में एफआईआर नंबर 42/ 2021 धारा 188/ 269/ 270 भादवि व 51बी आपदा प्रबंधन अधिनियम व 2/3  महामारी अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।