December 5, 2021

अल्मोड़ा: अन्तर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस के अवसर पर अल्मोड़ा पुलिस ने विभिन्न माध्यमों से लोगों को किया जागरूक, बच्चों ने भी पेंटिंग के माध्यम से नशे से दूर रहने का दिया संदेश

 1,330 total views,  2 views today

आज अन्तर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस है। इस अवसर पर आज 26 जून को पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा के निर्देशन में अल्मोड़ा पुलिस द्वारा ड्रग्स जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है जिसमें प्रतिदिन किसी न किसी रूप में आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

बच्चों द्वारा भी पेन्टिंग के माध्यम के माध्यम से दिया गया संदेश-

हमारे समाज के कल के भविष्य बच्चों द्वारा भी पेन्टिंग के माध्यम से नशे से दूर रह कर पूरे भारत को नशामुक्त करने का संदेश दिया गया।

इन लोगों ने ऑनलाइन प्रतियोगिता में किया प्रतिभाग-

थानाध्यक्ष दन्या संतोष देवरानी द्वारा रा0उ0मा0वि0 गल्ली धौलादेवी में प्रधानाचार्य हरिंद्र नाथ राय, अध्यापिका मोनिका वर्मा, मेघा, व शोभा मिराल से समन्वय स्थापित कर स्कूली छात्राओं ने नशे के खिलाफ ऑनलाइन प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया।

बच्चों के उत्साहवर्धन हेतु स्कूल खुलने पर किया जाएगा पुरूस्कृत-

जिसमें जिज्ञासा और  निधि ने प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जिसके बाद बच्चों के उत्साहवर्धन हेतु स्कूल खुलने पर पुरूस्कृत किया जायेगा।

मेडिकल स्टोर में दवा विक्रेताओं को भी किया गया जागरूक-

इसी क्रम में चौकी प्रभारी मासी सुनिल धानिक द्वारा चौखुटिया क्षेत्रान्तर्गत मेडिकल स्टोर में दवा विक्रेताओं को नशीली एवं प्रतिबन्धित दवाइयों को न बेचने हेतु निर्देशित  एवम जागरूक किया गया।