October 26, 2021

अल्मोड़ा: पुलिस ने कोविड नियमों का उल्लंघन करने पर 499 लोगों पर की सख़्त कार्यवाही, जमा करवाया जुर्माना।

 56 total views,  2 views today

पूरे देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर विकराल होता जा रहा है। उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं। वही प्रशासन लोगों को कोविड नियमों के पालन करने के लिए जागरूक करते हैं, इसके बावजूद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। अब इन लोगों के लिए पुलिस भी सख़्त हो गई है।

अल्मोड़ा में जागरूकता अभियान के तहत लोगों को किया जा रहा है जागरूक-

पुलिस महानिरीक्षक कुमायूॅ नैनीताल अजय रौतेला महोदय द्वारा कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने हेतु जनपदों में जागरूकता अभियान के साथ-साथ नियमों को न मानने वालों के विरूद्व कार्यवाही किये जाने के निर्देश पर, पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा द्वारा जनपद के सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने-अपने थाना क्षेत्रों में अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करे। जिसमें सभी जनपदों में पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वही अल्मोड़ा में भी लोगों को कोविड नियमों के पालन के लिए जागरूक किया जा रहा है।

कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर की जा रही है सख़्त कार्यवाही-

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड नियमों का पालन अनिवार्य है। वही जो लोग सार्वजनिक स्थानो पर कोविड नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं, पुलिस उनके खिलाफ सख़्त कार्यवाही कर रही है।

थाना प्रभारियों द्वारा जागरूकता के साथ-साथ उल्लंघन करने वालों के विरूद्व हुई कार्यवाही-

अल्मोड़ा में थाना प्रभारियों द्वारा जागरूकता के साथ-साथ उल्लंघन करने वालों के विरूद्व दिनाॅक- 22.04.2021 तक निम्नवत् कार्यवाही की गयी है। जिसमें
बिना मास्क के बाजार में घूमने पर 207 व्यक्तियों के विरूद्व कार्यवाही की गई। वही सोशल डिस्टैंसिंग का पालन न करने पर 282 व्यक्तियों के विरूद्व कार्यवाही की गई। जिसमें कुल 499 के विरूद्व कार्यवाही कर 69600 रूपये जुर्माना जमा हुआ।

पुलिस द्वारा जरूरतमंदों को वितरित किये जा रहे हैं मास्क-

पुलिस द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वही जरूरतमंदों की मदद भी की जा रही है। जिसमें जरूरतमंदों को मास्क भी वितरित किये जा रहे हैं।