October 27, 2021

अल्मोड़ा: कोरोना बचाव समिति द्वारा खत्याड़ी में चलाया गया सैनिटाइजेशन अभियान, विगत वर्ष हुआ था गठन।

 94 total views,  2 views today

कोरोना संक्रमण का कहर तेजी से बढ़ रहा है। वही धर्मनिरपेक्ष युवा मंच द्वारा गांव गांव में किये जा रहे कोरोना बचाव समिति के विस्तार के तहत ग्राम सभा पाखुड़ा में भी समिति गठित की, साथ ही खत्याड़ी में  कोरोना बचाव समिति द्वारा गांव घरों में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जा रहा है।

कोरोना के रोकथाम हेतु चलाया जा रहा है सैनिटाइजेशन अभियान-

धर्मनिरपेक्ष युवा मंच द्वारा गांव गांव में कोरोना बचाव समिति के विस्तार के तहत ग्राम सभा पाखुड़ा में भी समिति गठित की, साथ ही खत्याड़ी में कोरोना बचाव समिति द्वारा गांव घरों में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जा रहा है।

पाखुड़ा से कोरोना संघर्ष समिति के अध्यक्ष व सचिव बने-

पाखुड़ा से कोरोना बचाव समिति हेतु चंदन सिंह मुस्यूनी को समिति का अध्यक्ष व हरीश सिंह मुस्यूनी को सचिव बनाया गया।

विगत वर्ष कोरोना बचाव समिति का किया गया था गठन-

धर्मनिरपेक्ष युवा मंच के नेतृत्व में विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी कोरोना बचाव समिति का गठन किया जा रहा है जिसमें अल्मोड़ा शहर के सभी वार्डों व सभी ग्राम सभाओं में इस समिति का गठन किया जायेगा।

आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों व आइसोलेशन की व्यवस्था करवाने की जिम्मेदारी अनिवार्य-

मंच संयोजक विनय किरौला ने बताया कि इस समिति का उद्देश्य संबंधित वार्ड अथवा ग्राम सभा में कोविड संक्रमित व्यक्ति को होम आइसोलेशन अथवा अस्पताल में कोई भी समस्या होने पर स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों व प्रशासन के नोडल अधिकारियों से समन्वयन बनाना होगा। वही किसी के कोरोना पाजीटिव आने पर हर तरह से उस व्यक्ति के साथ खड़े रहना होगा। उसे हिम्मत देनी होगी। वही अन्य राज्यों व शहरों से आये लोग जिनकी रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आये उन्हें भी पूरे सम्मान के साथ आइसोलेशन में रहने व आइसोलेशन की व्यवस्था करवाने की जिम्मेदारी भी लेनी होगी।

कोरोना बचाव समिति द्वारा समय-समय पर किया जाएगा कोविड नियमों के लिए जागरूक-

कोरोना बचाव समिति द्वारा समय-समय पर जनता को कोविड नियमों के लिए जागरूक किया जाएगा। जिससे लोगों में जागरूकता बनी रहे।

कुछ दिन पूर्व भी समिति द्वारा खत्याड़ी के तलखोला वार्ड में चलाया गया सैनिटाइजेशन अभियान-

इससे पहले खत्याड़ी में कुछ दिन पूर्व गठित समिति के अध्यक्ष राजन कनवाल और सचिव तेजू कनवाल के नेतृत्व में खत्याड़ी के तलखोला वार्ड में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया गया।

सैनिटाइजेशन अभियान में यह लोग रहे उपस्थित-

समिति गठित करने वालो में तथा सेनेटाइज करने में राजन कनवाल, तेजू कनवाल, मनोज कनवाल,मंच के सयोंजक विनय किरौला,मीडिया प्रभारी मयंक पंत,पवन मुस्यूनी, अमित चौधरी, जयपाल मुस्यूनी, प्रमोद मुस्यूनी, गणेश मुस्यूनी, विजय मुस्यूनी मौजूद रहे।