October 17, 2021

अल्मोड़ा: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट अल्मोड़ा ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित की मासिक अपराध गोष्ठी, समस्त थाना प्रभारियो को किया निर्देशित, व कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा।

 178 total views,  2 views today


वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित की गयी मासिक अपराध गोष्ठी-

देश भर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर जारी है। जिसके चलते आज पंकज भट्ट वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा ने पुलिस कार्यालय में वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से समस्त थाना प्रभारियों, स्था0अभि0 इकाई, फायर सर्विस एसडीआरएफ एवं अन्य शाखा प्रभारी के साथ मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया।

समस्त थाना प्रभारियों को किया निर्देशित-

अपराध गोष्ठी के दौरान समस्त थाना, शाखा व फायर स्टेशन प्रभारियों से अधिनस्थ कर्मियों की विभागीय, व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में पूछा गया तथा समस्त थाना प्रभारियों से कोरोना पाजिटिव अधि0/कर्मचारियों का प्रत्येक दिन स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इसी के साथ उन्हें निर्देशित भी किया गया। 

अवकाश या अन्य ड्यूटी से जनपद में वापस आने वाले पुलिस कर्मियों का हो कोरोना टेस्ट-

कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। जिसको देखते हुए अवकाश या अन्य ड्यूटी से जनपद में वापस आने वाले पुलिस कर्मियों का अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्ट हो।

थाने चौकी व कार्यालयों को समय-समय पर किया जाए सैनिटाइज-

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते सभी सख़्ती से सावधानी बरतें। इसी के साथ थाने चौकी एवं कार्यालयों को समय-समय पर सैनिटाइज करवाएं।

इस गोष्ठी में विगत माह में घटित अपराधों की समीक्षा की गई, वही सख़्त कार्यवाही करने के दिए गए निर्देश-

इसमें विगत माह में घटित अपराधों की समीक्षा की गयी व थाना प्रभारियों को थानों में लम्बित विवेचनाओं, अभियोगों, शिकायती प्रार्थना पत्रों एवं सम्मन, वारंट, नोटिस का समय पर निस्तारण किये जाने को कहा गया। इसी के साथ अभियोगों में वांछित अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी किये जाने व सड़क दुर्घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले चालकों के विरूद्ध सख़्त कार्यवाही करने, अवैध शराब, मादक पदार्थों की तस्करी, बिक्री की रोकथाम हेतु अभियान चलाकर तस्करी, बिक्री करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए गए।

कोविड नियमों के पालन हेतु जनता को किया जाए जागरूक-

कोरोना संक्रमण के मामले हर रोज तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। जिसके लिए कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए आम जनता को लगातार  जागरूक किया जाए। वही नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए । इसी के साथ रात्रि कर्फ्यू एवं  साप्ताहिक लॉकडाउन के नियमों का पूरी तरह सख़्ती से पालन कराए जाने के निर्देश दिए गए।

वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित की गयी मासिक अपराध गोष्ठी में यह लोग रहे मौजूद-

अपराध गोष्ठी के दौरान राजीव कुमार टम्टा क्षेत्राधिकारी दूरसंचार, श्री कमल कुमार पाठक निरीक्षक स्थानीय अभिसूचना इकाई, श्री हरेन्द्र चौधरी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली अल्मोड़ा, श्री प्रहलाद राम व समस्त थाना प्रभारी ऑन लाइन मौजूद रहे।