October 22, 2021

अल्मोड़ा: सामाजिक कार्यकर्ता संजय कुमार पांडे ने मरीजों की कम होती संख्या के चलते बंद किया हेल्पलाइन नंबर, कहा आगे भी जारी रहेंगी जनहित की सेवाएं

 4,149 total views,  2 views today

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का कहर अभी भी लोगों में दस्तक बनकर रह रहा है। ऐसे हालातों में लोगों कई मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा है। तो ऐसे हालातों में लोगों ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाए है। जिसमें अल्मोड़ा के सामाजिक कार्यकर्ता संजय कुमार पांडे भी शामिल हैं।

मरीजों की संख्या कम होने के कारण बंद कर रहे हैं हेल्पलाइन नंबर-

कोरोना संक्रमण का खतरा अब कम होने लगा है, जिसमें अब मरीजों की संख्या भी घटने लगी है और रिकवरी रेट बढ़ने लगा है। जिसके चलते सामाजिक कार्यकर्ता संजय कुमार पांडे ने कहा है कि वह पिछले 4 महीने से जारी कोविड-19 हेल्प लाइन सेवा(9997774878) को मरीजों की संख्या कम होने के कारण बंद कर रहे है।

कोरोना काल में सफलतापूर्वक चला मदद करने का कार्य-

संजय कुमार पांडे ने बताया कि पिछले साल की तरह इस साल भी इन 4 महीनों में बहुत से रोगियों के उन्हें फोन कॉल आए। जिसमें उत्तराखंड समेत देश के अन्य राज्य जिनमें गुजरात, महाराष्ट्र, पंजाब ,दिल्ली ,उत्तर प्रदेश, बंगाल ,मध्य प्रदेश , और हरियाणा है। जहां से उन्हें प्रतिदिन 40 से 50 कॉल प्राप्त हुए जिनमें ज्यादातर ऑक्सीजन की कमी वाले मरीज थे जिन्हें भोजन व ऑक्सीजन की सख्त आवश्यकता थी,और कुछ ऐसे थे जिन्हें बेड नही मिल पा रहे थे। पर होम आइसोलेशन के कारण कुछ लोगों को यह सेवाएं उपलब्ध नहीं हो पा रही थी। जिसमें उन्होंने कुछ मित्रों की मदद से इस काम को सफलतापूर्वक पूरा किया।

इस दौरान काफी खट्टे मीठे अनुभव हुए प्राप्त-

संजय कुमार पांडे ने कहा कि जिनमें कुछ लोग ऐसे भी थे जिन से वे कभी मिले नहीं लेकिन आज उनके साथ एक ऐसा बंधन बन गया है जिसे देखकर लगता है उन्हें वे आज से नहीं बल्कि कई सालों से जानते हैं। इस दौरान काफी खट्टे मीठे अनुभव भी प्राप्त हुए कुछ ऐसे लोग भी थे जिन्हें हम चाह कर भी नहीं बचा पाए ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें कुछ लोगों ने फोन कॉल के द्वारा स्वस्थ होने की सूचना दी जिसे सुनकर दिल को बहूत सुकून मिला। 

जनहित से जुड़ी सेवाएं आगे भी रहेंगी जारी-

सामाजिक कार्यकर्ता संजय कुमार पांडे ने कहा कि यह सब उनके दिवंगत माता पिता , आध्यात्मिक गुरु व स्वजनों की प्रेरणा और लोगों के प्यार व आशीर्वाद के कारण संभव हो पाया। उन्होंने कहा कि आगे भी उनकी जनहित से जुड़ी सेवाएं हमेशा जारी रहेगी और सभी को धन्यवाद दिया और कहा कि देशवाशियो के साथ पूरे विश्व को निरोगी काया दे इस विश्व से कोरोना बीमारी का अंत हो।