October 19, 2021

अल्मोड़ा: कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने वालों पर हो रही सख़्त कार्यवाही, पुलिस द्वारा लोगों को किया जा रहा है जागरूक।

 61 total views,  2 views today

देश में कोरोना संक्रमण विकराल होता जा रहा है। जिसकों कम करने के लिए सभी राज्यों में कोविड-19 नियमों का पालन करने के लिए गाइडलाइन जारी की जा रही है। वही प्रशासन द्वारा आए दिन लोगों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने के लिए कहा जा रहा है, उसके बावजूद भी लोग कोविड-19 नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।

कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख़्त कार्यवाही-

पंकज भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा के निर्देश पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क न पहनने वालों एवं सामाजिक दूरी का पालन न करने वालों के विरूद्व जनपद पुलिस द्वारा सख़्त कार्यवाही की जा रही है।

सार्वजनिक स्थान में मास्क न पहनने पर 803, और सामाजिक दूरी का पालन न करने पर 1047 लोगों पर हुई कार्यवाही-

पुलिस द्वारा दिनाॅक- 09.04.2021 से  14.04.2021 तक सार्वजनिक स्थानो पर लोगों द्वारा मास्क न पहनकर कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 803 लोगों पर का पालन न करने पर 1047 कुल- 1850 लोगों के विरूद्व धारा 19 क (1) महामारी अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए 2,65,300 रूपये का जुर्माना जमा करवाया गया।

जनपद स्तर पर प्रतिदिन सोशल मीडिया के जरिये लोगों को किया जा रहा है जागरूक-

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण से हालात खराब होते जा रहे हैं, जिसको कम करने के लिए आए दिन  प्रशासन द्वारा लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा जाता है। वही पुलिस द्वारा जनपद स्तर पर प्रतिदिन सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म फेसबुकपेज, इन्स्टाग्राम, ट्वीटर, व्हास्ट्एप एवं अन्य माध्यमों से स्लोगन, पोस्टर, बैनर, स्टीकर, वीडियो आदि को प्रचारित-प्रसारित कर जागरूकता फैलाई जा रही है, जिससे सभी लोग जागरूक होकर नियमों का पालन करे और अपने एवं अपने परिवार के साथ-साथ दूसरों को भी सुरक्षित रख सकें।

पुलिस द्वारा बांटे जा रहे हैं मास्क-

पुलिस द्वारा भी लोगों को जागरूक करने की मुहिम चल रही है। इसी के साथ पुलिस द्वारा लोगों को मास्क भी वितरित किया जा रहा है, और कोविड-19 नियमों के पालन हेतु जागरूक भी किया जा रहा है।

सोमेश्वर पुलिस ने लड़ाई- झगड़ा करके माहौल खराब करने पर एक व्यक्ति के खिलाफ की कार्यवाही-

थानाध्यक्ष सोमेश्वर राजेन्द्र बिष्ट द्वारा दिनांक 14-04-2021 को चैकिंग के दौरान रानीखेत रोड़ बड़गाॅव में अपनी पत्नी के साथ झगडा-फसाद कर माहौल खराब करने पर एक व्यक्ति निर्मल सिंह निवासी बड़गाॅव के विरूद्व 81 पुलिस अधिनियम के अंतर्गत सख़्त कार्यवाही की और जुर्माना भी  जमा करवाया गया।