October 16, 2021

अल्मोड़ा: विक़्टोरिया क़्लब के अध्यक्ष मनोज सिंह पवार ने कहा कि विक्टोरिया गोल्डन बॉयज और डी-शैडो अल्मोड़ा के सभी सदस्य 3 मई को जिला अस्पताल अल्मोड़ा में स्थित ब्लड बैंक में अवश्य करें रक्तदान।

 82 total views,  2 views today

देश भर में कोरोना टीकाकरण अभियान जारी है। वही कल से देश भर में कोरोना टीकाकरण अभियान का नया चरण शुरू हो रहा है। जिसमें 18 से 45 साल तक के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। जिसको लेकर विक़्टोरिया क़्लब अल्मोड़ा के अध्यक्ष मनोज सिंह पवार ने विक्टोरिया गोल्डन बॉयज और डी-शैडो अल्मोड़ा के सभी सदस्यों से अनुरोध किया है।

3 मई (सोमवार) को सुबह 10 बजे से जिला अस्पताल अल्मोड़ा में स्थित ब्लड बैंक में अवश्य करें रक्तदान-

विक़्टोरिया क़्लब के अध्यक्ष मनोज सिंह पवार ने विक्टोरिया गोल्डन बॉयज और डी-शैडो अल्मोड़ा के सभी सदस्यों से अनुरोध किया है कि कल 1 मई से लगने वाली वैक्सीनेशन से पहले आप सभी एक बार फिर से 3 मई (सोमवार) को सुबह 10 बजे से जिला अस्पताल अल्मोड़ा में स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान अवश्य करें।

रेड क्रास सोसाइटी के प्रदेश प्रतिनिधि बी.एस. मनकोटी से मिला आश्वासन-

विक़्टोरिया क़्लब के अध्यक्ष मनोज सिंह पवार ने बताया कि रेड क्रास सोसाइटी के प्रदेश प्रतिनिधि बी.एस. मनकोटी से वार्ता के पश्चात आश्वासन मिला है कि रक्त देने से पहले सभी रक्तदाताओं का रेंडम चेकअप भी किया जायेगा। जिसमें उनके ब्लड द्वारा कोरोना का पता लगाया जाएगा। जिसमें रिपोर्ट निगेटिव आने वाले ही रक़्तदान करेंगे। जिसमें कोविड-19 से बचाव हेतु रक्त देने वाले और लेने वाले दोनों की सुरक्षा के दृष्टिगत किया जाएगा।

वैक्सीनेशन करने के पश्चात अगले 60 दिनों तक नही किया जा सकता रक्तदान-

वैक्सीनेशन करने के पश्चात अगले 60 दिनों तक रक्तदान नहीं किया जा सकता हैं। आजकल हॉस्पिटलों में रक्त की कमी हो रही है। जिसके लिए एक बार पुनः कोरोना महामारी के इस दौर में सभी कोरोना योद्धाओं की आवश्यकता जरूरतमंद रक्तधारियों को है।

रक्त देने से पहले आप सभी रक्तदाताओं का किया जाएगा  रेंडम चेकअप-

रक्त देने से पहले सभी रक्तदाताओं का रेंडम चेकअप भी किया जायेगा। जिसमें कोरोना का पता लगाया जाएगा कि कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव है या निगेटिव। निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही रक़्तदान किया जाएगा। जिससे देने वाले और लेने वाले को खतरा न रहे।

कोविड नियमों का पालन करते हुए मास्क पहनना अनिवार्य-

रक्तदान शिविर में भाग लेने वाले सभी सम्मानित सदस्य कोविड-19 की समस्त गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क लगाकर ही रक्तदान शिविर में भाग लेंगे।

विक़्टोरिया क़्लब साल में दो बार रक़्तदान शिविर लगाता है-

विक़्टोरिया क़्लब हर साल रक़्तदान का शिविर लगाता है। यह शिविर हर छ: महीने में लगाया जाता है।