October 26, 2021

अल्मोड़ा: जिला अस्पताल अल्मोड़ा में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का काम हुआ शुरू, जल्द तैयार होने की जगी उम्मीदें।

 84 total views,  2 views today

अल्मोड़ा जिला अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का काम हुआ शुरू-

अल्मोड़ा में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल आने लगा है। ऐसे में अब अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर खास ध्यान दिया जा रहा है। जिसके बाद से   जिला अस्पताल अल्मोड़ा में भी ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट लगाने की तैयारी तेज होने लगी है। वही अस्पताल के पीएमएस डॉ. आरसी पंत ने भी कहा कि जनरेशन प्लांट बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।

अस्पताल में जल्द जनरेशन प्लांट तैयार की उम्मीदें जगी-

अस्पताल में प्लांट लगाने के लिए कार्य शुरू कर दिया गया है। इससे अब जल्द ही अस्पताल में जनरेशन प्लांट तैयार होने की उम्मीदें जग गई है।

जल्द मिलेगा लाभ-

अस्पताल में जनरेशन प्लांट तैयार होने के बाद जल्द लोगो को इसका लाभ मिलेगा। अब जिला अस्पताल के हर बेड में ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछा दी गई है। हालाकि अभी इस पाइप लाइन में जैंबों सिलेंडर के माध्यम से ऑक्सीजन सप्लाई की जाती है। लेकिन जनरेशन प्लांट बनने से यह समस्या दूर हो जाएगी।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच ऑक्सीजन की खपत बढ़ी-

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में तेजी से लोग संक्रमित हो रहे हैं। जिससे सभी राज्यों में ऑक्सीजन की खपत काफी बढ़ गई है। वही अब तक अल्मोड़ा जिले में ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट नहीं है। जिसके लिए अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडर बाहर से भरवाकर मंगवाएं जाते थे। जिसमें काफी दिक़्क़तें भी होती थी। लेकिन अब जल्द ही इस समस्या से छुटकारा मिलने की उम्मीद जग गई है। अब जिला अस्पताल में ही ऑक्सीजन बनाई जाएगी।

अस्पताल में ही ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट 99 लाख रुपये के बजट से बनाया जाना है-

जिसमें 99 लाख रुपये के बजट से अस्पताल में ही ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट बनाया जाना है। प्लांट बनने से अस्पताल समेत आसपास के अस्पतालों में भी यही से ऑक्सीजन सप्लाई की जाएगी। जिससे दिक़्क़तें कम होंगी।