October 19, 2021

अल्मोड़ा: अल्मोड़ा में रविवार को रहेगा संपूर्ण लाॅकडाउन, रात्रि कर्फ्यू का समय बदला, ग्रामीण क्षेत्रों की दुकानें भी 2 बजे से पहले होंगी बंद।

 107 total views,  2 views today

अल्मोड़ा में भी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते अल्मोड़ा कोविड संक्रमण की रोकथाम और बचाव हेतु जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने पूर्व में जारी किए 20 अप्रैल 2021 के आदेश में संशोधन करते हुए जनपद के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं।

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने पूर्व के आदेश में संशोधन करते हुए जारी किए दिशा निर्देश-

अल्मोड़ा में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रही बढ़ोत्तरी के रोकथाम हेतु जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने पूर्व में जारी 21 अप्रैल 2021 के आदेश में आंशिक संशोधन करते हुए जनपद हेतु दिशा-निर्देश जारी किए है।

जनपद के नगरीय एवं ग्रामीण के समस्त संस्थान प्रत्येक दिन 02ः00 बजे किए जाएंगे बंद-

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि जरूरी एवं आवश्यक सेवा वाली दुकानों को छोड़ते हुए जनपद के नगरीय एवं ग्रामीण के समस्त संस्थान, दुकानें प्रत्येक दिन 02ः00 बजे बन्द किये जायेंगे।

जनपद में रविवार को रहेगा संपूर्ण लाॅकडाउन-

अल्मोड़ा में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिससे हालात चिंताजनक बने हुए हैं। वही अल्मोड़ा में रविवार को संपूर्ण लाॅकडाउन लागू रहेगा।

सप्ताह के अन्य दिन शाम 5 बजे से प्रातः 5 बजे तक लागू रहेगा रात्रि कर्फ्यू-

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि सप्ताह के अन्य दिन शाम 5 बजे से प्रातः 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा इस दौरान व्यक्तियों की आवाजाही पूरी तरह प्रतिबन्धित रहेगी।

इनकी आवाजाही में निर्धारित समय में प्रतिबन्धों पर रहेगी छूट-

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि जिन औद्योगिक संस्थानों में कई पारियों में कार्य किया जाता है, उनके कर्मचारियों हेतु, राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर आपातकालीन परिचालन हेतु व्यक्तियों और सामानों की आवाजाही व मालवाहक वाहनों की यात्रा और उतार-चढ़ाव में कार्य करने वाले व्यक्तियों व बसों से उतरने के बाद अपने गंतव्य के लिए जाने वाले यात्री व शादी और सम्बन्धित समारोहों के लिए बैंकट हाॅल/सामुदायिक हाॅल और विवाह समारोहों से सम्बन्धित व्यक्तियों/वाहनों की आवाजाही हेतु निर्धारित समय में प्रतिबन्धों से छूट दी गई है। 

जनता द्वारा कोविड नियमों का सख़्ती से किया जाए पालन-

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोविड नियमों का पालन अनिवार्य है। वही सभी लोग सार्वजनिक स्थानों पर एवं कार्य स्थलों पर अनिवार्य रूप से मास्क पहने और शारीरिक दूरी का कड़ाई से पालन करें।

कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगी सख़्त कार्यवाही-

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि कोविड नियमों के आदेशों का उल्लघंन करने पर सम्बन्धित व्यक्तियों के विरूद्ध आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 एवं भारतीय दण्ड संहिता व अन्य अधिनियमों की सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत कार्यवाही की जाएगी।