October 23, 2021

अल्मोड़ा: अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग्स जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत थानों द्वारा आम जनता, टैक्सी चालकों व बच्चों की किया जा रहा है जागरूक, पैम्फलेट वितरित कर दी जानकारी

 1,959 total views,  2 views today

अल्मोड़ा में भी अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स जागरूकता सप्ताह के दौरान भी लोगों को खुब जागरूक किया जा रहा है। जिसमें पंकज भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा के निर्देशन में जनपद के समस्त थाना क्षेत्रों में अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स जागरूकता सप्ताह (22 जून से 28 जून, 2020 तक) की शुरुआत की गयी।

जनता को नशे से दूर रहने एवं नशे के दुष्प्रभावों के बारे में दी गई जानकारी-

इसी क्रम में कोतवाली रानीखेत द्वारा प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव, थानाध्यक्ष चौखुटिया अशोक काण्डपाल के नेतृत्व में मासी चौकी प्रभारी सुनील धानिक, थानाध्यक्ष लमगड़ा सुनील सिंह बिष्ट एवं चौकी प्रभारी मोरनौला सौरभ भारती एवं सल्ट थानाध्यक्ष धीरेन्द्र पन्त द्वारा अपने- अपने क्षेत्र की जनता को नशे से दूर रहने एवं नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी गयी। 

लाॅउडस्पीकर के माध्यम से किया गया जागरूक-

जिसमें लाॅउडस्पीकर के माध्यम से युवाओं को नशे की लत से दूर रहने व अपने आस-पास लोगों को भी जागरूक करने के साथ साथ अभिभावकों से अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखने की अपील की गयी। वही वाहन चालकों को नशा न करने एवं नशे में वाहन न चलाने की हिदायत दी गयी।

पैम्फलेट वितरित करते हुए दी जानकारी-

इस दौरान युवाओं को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद की ओर ध्यान देने एवं अधिक से अधिक लोगों को जागरूकता करने की शपथ दिलाई गयी। वही महिलाथानाध्यक्ष श्वेता नेगी द्वारा एनटीडी, लक्ष्मेश्वर क्षेत्र में वाहन चालकों, युवाओं एवं बच्चों को जागरूक किया गया व सभी को जागरूकता पैम्फलेट वितरित करते हुए “लक्ष्य नशा मुक्त उत्तराखण्ड एप” के बारे में जानकारी प्रदान की गयी