October 23, 2021

अल्मोड़ा: घरों पर काले झंडे लगाकर आप कार्यकर्त्ता कर रहे किसानों के ‘ब्लैक डे’ का समर्थन

 141 total views,  2 views today

कृषि संगठन ने आज काला दिवस मनाने का फैसला लिया है ।आप संगठन मंत्री मनोज गुप्ता ने कहा,आम आदमी पार्टी शुरू से किसानों के समर्थन में खड़ी  है ।और आज किसानों के काले दिवस के दौरान उनको समर्थन दिया। इसके अलावा आप कार्यकर्ता किसानों के समर्थन और काले दिवस पर अपने घरों में काले झंडे लगा कर ,और अपनी बाह पर काली पट्टी बांधकर किसानों का समर्थन और केंद्र सरकार का विरोध प्रदर्शन किया।  हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और अन्य राज्यों के किसानों ने केंद्रों द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को वापस लेने के सम्बन्ध में यह आंदोलन के चलते ‘ब्लैक डे’ मनाने का फैसला लिया गया है । सभी राज्यों के किसान राजधानी दिल्ली में अपना डेरा डाले हुए हैं उनका कहना हैं कि मांग पूरी होने पर ही,  आंदोलन को खत्म किया जाएगा । 26 मई को तीनों  काले कानूनों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों को केंद्र सरकार के खिलाफ  प्रदर्शन करते हुए 6 महीने पूरे हो जाएंगे। इस दौरान कई किसान अपने मांगों को लेकर प्रदर्शन करते रहे और इस दौरान कई किसानों ने शहादत भी दी । आज 26मई को इस प्रदर्शन के 6 महीने पूरे होने पर किसानों और उनके संगठन ने इस  मौके को काले दिवस के तौर पर मनाने का फैसला लिया है । उसी के चलते आप संगठन के कार्यकर्त्ता ब्लैक डे का पूर्ण समर्थन कर रहे हैं ।

आप संगठन मंत्री मनोज गुप्ता ने कहा कि सरकार ने किसानों पर जबरदस्ती थोप रखें काले कानून

आप संगठन मंत्री मनोज गुप्ता ने कहा,केंद्र सरकार ने किसानों के उपर जबरदस्ती काले कानून थोप कर किसानों को कमजोर करने का काम किया है जबकि किसान लगभग पिछले 6 महीनों से अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन पर हैं लेकिन केंद्र सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी। इसलिए आज 26 मई को किसानों को केंद्र सरकार के तानाशाही रवैए के खिलाफ काला दिवस मनाने पर मजबूर होना पड़ा जिसका आम आदमी पार्टी पूरी तरह से समर्थन करती है । प्रदेश में आप कार्यकर्ता किसानों के साथ इस लड़ाई में कंधे से कंधा मिला कर साथ थे, और साथ खड़े रहेंगे।

आम आदमी पार्टी अल्मोडा के पूर्व जिला मीडिया प्रभारी भुवन चन्द्र जोशी ने भी जताया विरोध

इस दौरान आम आदमी पार्टी अल्मोडा के पूर्व जिला मीडिया प्रभारी और 2017 में अल्मोड़ा से निर्दलीय चुनाव लड़ चुके भुवन चन्द्र जोशी ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा,केंद्र किसानों को बड़े बड़े  उद्योगपतियों के हाथों की कठपुतली बनाने पर तुली है जिसका किसान विरोध कर रहे हैं । उन्होंने कहा केंद्र सरकार भी इन्हीं उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने के मकसद से इन तीन काले कानूनों को किसानों पर थोपना चाहती जिसे आम आदमी पार्टी  किसी भी हाल में सफल नहीं होने देगी । आप का एक एक कार्यकर्ता किसानों के साथ इस आंदोलन में खड़ा है और रहेगा।  भुवन जोशी  ने कहा, केन्द्र सरकार ये जान ले कि, वो अपने इरादों पर कभी कामयाब नहीं हो पाएगी। ना तो किसान केन्द्र सरकार के तीनों बिलों के आगे झुकेंगे और ना ही आप पार्टी  किसानों के समर्थन से पीछे हटेगी। जब तक सरकार तीनों  बिल वापस नहीं ले लेती तब तक आप पार्टी का किसानों और उनके संगठनों को हर तौर पर समर्थन जारी रहेगा।

इस मौके पर इतने लोग थे मौजूद

इस मौके पर भुवन जोशी, योगेंद्र अधिकारी, विजय चौधरी, संजय तिवारी, मोहन भट्ट, गोपाल, पंकज कुमार आशीष कुमार आदि मौजूद रहे।