January 27, 2022

राहत: अल्मोड़ा के बेस कोविड अस्पताल से कम हुए इतने मरीज

 2,003 total views,  4 views today

देश भर में कोरोना ने अपना कोहराम मचा रखा था, लेकिन अब धीरे -धीरे कोरोना फीका पड़ता नज़र आ रहा है । सभी राज्यों में अब कोरोना की रफ़्तार में ब्रेक लग रहा है,यह सरकार और लोगों के  सहयोग से ही संभव हुआ है । अगर ऐसे ही  कोरोना के आंकड़ों में कमी आती जाएगी तो जल्द ही हमारा देश कोरोना मुक्त हो जाएगा ऐसी ही उम्मीद भी की जा रही है ।

बेस कोविड अस्पताल में 50 मरीजो की संख्या कम हुई

संक्रमण की रफ्तार कम होने के साथ ही करीब दो माह में कोविड अस्पताल बेस में भर्ती संक्रमित मरीजों की संख्या 50 से कम हो गई है। एक्टिव मामले भी हफ्ते भर में घटकर 635 रह गए है। संक्रमण की घटती दर से सभी लोग अब चैन की सांस ले रहे हैं ।

मई माह में दर्ज किये  गए सबसे अधिक मामलें

कोरोना की दूसरी लहर के बीच जिले में सबसे अधिक केस मई माह में दर्ज़ किये गये इन आंकड़ों ने सबको डराकर रख दिया था , बीते कुछ दिन पहले मई में एक्टिव मरीजों की संख्या भी एक समय  में 1500 के पार जा पहुंची थी , वहीं संक्रमित मरीजों का आकड़ा भी दिन- प्रतिदिन बढ़ता जा रहा था ।  एक मई तक आते-आते संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 5643 जा पहुंचा था ,और 45 मौंते हो गयी थी । मई 30 तक कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 133 पहुँच गया था। और जिले का कुल आंकड़ा 11205 पहुंच गया। जिससे आम जनता में दहशत फैल गई ।

करीबन 2 माह बाद मरीजो का आंकड़ा 50 से कम हुआ

बेस अस्पताल के पीएमएस डा. एचसी गढ़कोटी ने बताया कि अब संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़ने लग गई है। कोविड अस्पताल में करीब दो माह बाद भर्ती संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 50 से कम हो गया है ।