December 5, 2021

आशीष पन्त की डॉक्युमेंट्री “Bledding Right” को सोशल मीडिया में किया जा रहा है खुब पंसद, 15 अप्रैल को SSJ विश्वविद्यालय में किया जाएगा अनावरण।

 136 total views,  3 views today

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में समाजशास्त्र विभाग के लघु शोधार्थी आशीष पन्त ने मासिक धर्म विषय पर अपने शोध कार्य को पूरा कर लिया है।

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में समाजशास्त्र विभाग के लघु शोधार्थी आशीष पन्त के शोध कार्य को पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थी राहुल जोशी ने दिया डॉक्युमेंट्री का रूप-

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में समाजशास्त्र विभाग के लघु शोधार्थी आशीष पन्त द्वारा मासिक धर्म विषय पर किये गए शोध कार्य को पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थी राहुल जोशी द्वारा डॉक्युमेंट्री का रूप दिया गया।

डॉक्यूमेंट्री का शीर्षक है “Bledding Right”-

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में समाजशास्त्र विभाग के लघु शोधार्थी आशीष पन्त के शोध कार्य की डॉक्यूमेंट्री का शीर्षक “Bledding Right” रखा गया है।

पहाड़ एक्सप्रेस के यूट्यूब चैनल पर कुछ समय पहले डॉक्यूमेंट्री का ट्रेलर हुआ लॉन्च-

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में समाजशास्त्र विभाग के लघु शोधार्थी आशीष पन्त के शोध कार्य को डॉक्यूमेंट्री का रूप दे दिया गया है। जिसका ट्रेलर “Bledding Right” कुछ समय पहले पहाड़ एक्सप्रेस के यूट्यूब चैनल पर लान्च किया गया। जिसे लोगों द्वारा खुब पसंद किया जा रहा है।

ट्रेलर की सफलता पर विद्यार्थी राहुल जोशी ने जताई खुशी-

Bleeding Right शीर्षक की इस डॉक्यूमेंट्री का ट्रेलर लोगों द्वारा खुब पसंद किया जा रहा है। ट्रेलर की सफलता पर विद्यार्थी राहुल जोशी ने खुशी जताते हुए कहा कि इस यात्रा को कवर करना उनके लिए भी एक मुश्किल चुनौती थी, परंतु समाज को जागरूक करने के लिए इस तरह की यात्रा को कवर करना अनिवार्य है। राहुल ने आगे बताया कि “Bledding Right” के ट्रेलर को  हजारों की संख्या में दर्शकों द्वारा देखा गया और पसंद भी किया गया। 

आशीष पंत द्वारा 14 फरवरी 2021 को दौलाघट इंटर कॉलेज में एक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन-

सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय परिसर अल्मोड़ा में समाजशास्त्र विभाग में तृतीय सेमेस्टर के छात्र आशीष पंत द्वारा विभाध्यक्षा प्रो. इला साह के निर्देशन में महिला स्वास्थ्य एवं मासिक धर्म विषय पर लघु शोध किया जा रहा है, जिसके चलते आशीष द्वारा 14 फरवरी 2021 को दौलाघट इंटर कॉलेज में एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

15 अप्रैल को भोजन सिंह जीना विश्वविद्यालय में प्रस्तुत की जाएगी डॉक्यूमेंट्री-

अब इस पूरी यात्रा को पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थी और पहाड़ एक्सप्रेस के संपादक राहुल जोशी द्वारा एक डॉक्यूमेंट्री का रूप देकर विश्वविद्यालय में प्रस्तुत किया जाएगा। विवि में ये पहला अवसर है जब दो विभाग मिलकर किसी शोध कार्य को एक अहम रूप देने जा रहे है। इस डॉक्यूमेंट्री का अनावरण दिनांक 15 अप्रैल 2021 को विश्वविद्यालय के कुलपति एन०एस०भंडारी द्वारा चित्रकला विभाग के सभागर में  किया जायेगा।

शोध विद्यार्थी आशीष पंत ने बताया कि चुनौतीपूर्ण रहा कार्य-

शोध विद्यार्थी आशीष पंत ने बताया कि इस डॉक्यूमेंट्री में शोध के दौरान उनकी पूरी यात्रा को दिखाया गया है, कि कैसे एक लड़के को इस विषय पर कार्य करना चुनौतीपूर्ण रहा। कैसे ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं पीरियड्स के दौरान संघर्ष करती है और किन किन समस्याओं का सामना करती है।

“Bleeding Right” डॉक्यूमेंट्री को आप पहाड़ एक्सप्रेस के YouTube channel के माध्यम से देख सकते हैं।  जिसका ट्रेलर का लिंक है-
https://youtu.be/yXvTIVJmlBs.