October 27, 2021

जिलाधिकारी ने जागेश्वर मंदिर में, मरम्मत कार्यों को लेकर भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधिकारियों को दिए अहम निर्देश

 2,152 total views,  2 views today

अल्मोड़ा:जिलाधिकारी अध्यक्ष जागेश्वर मन्दिर प्रबन्धन समिति नितिन सिंह भदौरिया की अध्यक्षता में आज कैम्प कार्यालय में जागेश्वर मन्दिर प्रबन्धन समिति के अन्तर्गत किये जाने वाले कार्यों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में अनेक विषयों पर चर्चा की गयी।

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधिकारियों को दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने इस बैठक में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधिकारियों को मंदिर परिसर में पौराणिक घण्टी व मुख्य मंदिर जागेश्वर धाम के प्रवेश द्वारा पर स्थित पौराणिक द्वारपालों  की मरम्मत करने के निर्देश दिये। बैठक में जिलाधिकारी ने मंदिर परिसर में स्थित पुराने हो चुके विद्युत पोलो को भी तत्काल हटाने के निर्देश दिये।

बचे कार्यों को जल्द पूरा करने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने  ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा  कि जो भी अवशेष मरम्मत कार्य किये जाने है उन्हें तय समय के अन्दर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। बैठक में उन्होंने कुमाऊ मण्डल विकास निगम के नये भवन के प्रथम तल में प्रवेश हेतु लोहे की सीढ़ियों के ऊपर छत के निर्माण व नई बिल्डिंग की बाहरी दीवार पर पत्थर के कार्य आदि अन्य कार्यों को जल्दी पूर्ण करने के निर्देश दिये।
                                   

यह लोग रहे मौजूद

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पाण्डे, उपजिलाधिकारी मोनिका, पर्यटन विकास अधिकारी राहुल चैबे, आपदा प्रबन्धन अधिकारी राकेश जोशी प्रबन्धक भगवान भटट, अधिशासी अभियन्ता ग्रामीण निर्माण नितिन पाण्डे, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।