October 19, 2021

भारत में कोरोना संक्रमण के कई वैरिएंट के प्रसार के चलते अमेरिका ने भारतीयों की अमेरिकी यात्रा पर लगाई रोक, शुक्रवार को अमेरिका से चिकित्सा एवं राहत सामग्री की बड़ी खेप पहुंची भारत।

 74 total views,  2 views today

भारत में कोरोना संक्रमण सभी पर अपना सितम ढा रहा है । हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। भारत में कोरोना संक्रमण का कहर घातक साबित हो रहा है। जिसके बाद देश में हालात चिंताजनक बने हुए हैं। भारत में कोरोना से बिगड़े हालातों को देखते हुए अमेरिका ने बड़ा फैसला लिया है।

अमेरिका ने 4 मई से भारतीयों की अमेरिकी यात्रा पर लगाई रोक-

भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। जिसको देखते हुए अमेरिका ने 4 मई से भारतीयों की यूएस यात्रा पर रोक लगा दी है।

भारत में कोरोना संक्रमण के फैलते वायरस को देखते हुए लिया गया फैसला-

भारत में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। वही कोरोना संक्रमण के कई वैरिएंट के प्रसार के कारण ये फैसला लिया गया है।

अमेरिका से चिकित्सा एवं राहत सामग्री की बड़ी खेप पहुंची भारत-

अमेरिका ने भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत को राहत सामग्री पहुंचाई है। अमेरिका से भेजे गए बहुप्रतीक्षित सैकड़ों ऑक्सीजन सिलेंडर और रेगुलेटर समेत आपात चिकित्सा एवं राहत सामग्री की खेप लेकर दो विमान शुक्रवार को भारत पहुंचे। वही अमेरिकी वायुसेना के सबसे बड़े सामरिक विमानों में से एक सी-5एम सुपर गैलेक्सी चिकित्सकीय उपकरण एवं अन्य राहत सामग्री लेकर दिल्ली पहुंचा।

दुनियाभर से लोग भारत की मदद के लिए बढ़ा रहे हैं हाथ-

भारत में अभी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। वही दुनियाभर से भारत को मदद मिलने के लिए अन्य देश अपना हाथ बढ़ा रहे हैं।