October 17, 2021

यूरो कप: स्पेन की टीम ने क्रोएशिया को मात देकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, विश्व चैंपियन फ्रांस यूरो 2020 से हुई बाहर

 1,944 total views,  2 views today

स्पोर्ट्स जगत से जुड़ी खबर सामने आई है। फुटबॉल मैच में काफी रोमांचित उलटफेर देखने को मिल रहा है। सोमवार को दर्शकों को यूरो कप के प्री क्वार्टर फाइनल में एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। जिसमें मैच काफी रोमांचक रही। 

स्पेन की टीम ने क्रोएशिया को मात देकर क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह-

सोमवार को हुई मैच काफी रोमांचक रही। वही स्पेन की टीम ने क्रोएशिया को मात देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। स्पेन की टीम ने क्रोएशिया पर 5-3 से जीत हासिल कर अगले दौर में जगह बनाई। आठ गोल के मैच में स्पेन ने क्रोएशिया को रोमांचक मुकाबले में 5-3 से शिकस्त देकर यूरो कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। निर्धारित समय तक स्कोर 3-3 से बराबर था जिसके बाद मैच का नतीजा निकालने के लिए अतिरिक्त समय का सहारा लिया गया जहां स्पेन की टीम ने बाजी मार ली। स्पेन ने अतिरिक्त समय में दो गोल दागे जिसके बाद क्रोएशिया के लिए वापसी करना मुश्किल हो गया।

स्विट्जरलैंड ने विश्व चैंपियन फ्रांस को यूरो 2020 से किया बाहर-

स्विट्जरलैंड ने विश्व चैंपियन फ्रांस को यूरो 2020 से बाहर कर दिया है क्योंकि मंगलवार को बर्चेस्ट में नेशनल एरिना में मैच 3-3 (अतिरिक्त समय) टाई में समाप्त होने के बाद उन्होंने पेनल्टी शूटआउट में अपना 16 मैच 5-4 से जीत लिया। कई उतार-चढ़ाव के बाद स्विट्जरलैंड ने यूरो 2020 क्वार्टर फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए पेनल्टी पर फ्रांस (5-4) को हराया है। जिसके बाद अब स्विट्ज़रलैंड अपने क्वार्टर फ़ाइनल मैच में स्पेन से भिड़ेगा।

आज 29 जून की मैच का शेड्यूल-

29 जून, मंगलवार
सातवा मैच – इंग्लैंड बनाम जर्मनी (England vs Germany) – भारत में 9:30 pm बजे से
आठवा मैच – स्वीडेन बनाम यूक्रेन (Sweden vs Ukraine) – भारत में 12:30 am बजे से