October 23, 2021

उत्तराखंड युवाओं के लिए अच्छी खबर: उपनल माध्यम से रोजगार प्राप्ति तिथि को बढ़ाया गया ।

 289 total views,  6 views today

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने युवाओं के हित में फैसला लिया  है । जैसे की महामारी के प्रकोप के चलते कई युवा प्रवासी अपना रोजगार और नौकरी छोड़ वापस घर आ गए हैं, यह परेशानी को ध्यान में रखते हुए उत्तराखण्ड मुख्यमंत्री ने युवाओं को उनकी योग्यता कौशल शिक्षा के अनुसार उपनल माध्यम से रोजगार प्रदान करने का अवसर प्रदान किया है ।

उपनल माध्यम से रोजगार प्राप्त करने के लिए तिथि 1 साल आगे बढ़ाई गयी ।

युवाओं को उपनल (उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम लि ० ) माध्यम से उनके निवास स्थान के नजदीक ,रोजगार प्राप्ति के लिए तिथि को 31 मार्च 2022 तक बढ़ा दिया गया है । आपको बताते चले की 16 सितम्बर 2020 को जारी शासनादेश के माध्यम से 31 मार्च 2021 तक पंजीकृत अभ्यर्थियांे को उपनल के माध्यम से रोजगार अवसर उपलब्ध करवाए जाने की व्यवस्था की गई थी। जिसको बढ़ा कर 31 मार्च 2022 कर दिया गया है ।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने युवाओं के हित में लिए गए फैसले को लेकर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया ।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मुझे अत्यधिक प्रसन्नता है कि कोविड महामारी के ऐसे विपरीत समय में बेरोजगारों के लिए उपनल के माध्यम से रोजगार अवसर उपलब्ध करवाने के विभागीय प्रस्ताव को मुख्यमंत्री द्वारा अनुमोदन एवं स्वीकृति प्रदान की गई है।’’ कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत राज्य में लौट रहे प्रवासी उत्तराखण्डवासियों को अनुभव/योग्यता/कौशल के अनुसार उपनल के माध्यम से रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए पूर्व की व्यवस्था को 31 मार्च 2022 तक बढ़ा दिया गया है। इससे युवाओं को रोजगार के लिए दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा ।