October 22, 2021

गुजरात: भरूज जिले के कोविड केयर सेंटर में हुआ बड़ा हादसा, आग लगने से 18 मरीजों की गई जान, अन्य मरीजों को नजदीकी अस्पताल में किया भर्ती।

 123 total views,  2 views today

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। हालात चिंताजनक बने हुए हैं। हालातों पर काबू करना मुश्किल हो रहा है। इसी बीच एक बुरी खबर सामने आई है। गुजरात के भरूज जिले के कोविड केयर सेंटर में बड़ा हादसा हुआ है।

गुजरात के भरूज जिले के कोविड केयर सेंटर में हुआ बड़ा हादसा-

गुजरात के भरूज जिले में स्थित कोविड केयर सेंटर में बड़ा हादसा हुआ है। यह भीषण आग देर रात कोविड सेंटर में लग गई। जिसमें कई मरीजों की जान चली गई। यह कोविड केयर सेंटर जिले के पटेल वेलफेयर अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए बनाया गया है।

18 मरीजों की हुई मौत-

जहां देर रात आग लगने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई। हादसा रात करीब 12.30 बजे हुआ। देर रात कोविड सेंटर में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आकर 18 लोगों की जान चली गई।

अन्य मरीजों को नजदीकी अस्पताल में किया भर्ती-

आग लगने के तुरंत बाद यहां भर्ती मरीजों को नजदीकी अस्पताल में शिफ्ट किया गया। हालांकि आग इतनी भीषण थी कि इसकी चपेट में गई लोग आ गए। वही करीब 50 मरीजों को स्थानीय लोगों एवं दमकल कर्मियों की मदद से सुरक्षित निकाला गया। इन मरीजों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। जहां कुछ मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस हादसे में 18 मरीजों की हुई मौत-

इस हादसे में 18 कोरोना मरीज की मौत हो गयी। कोविड सेंटर में आग ने आईसीयू वार्ड को अपनी चपेट में ले लिया जिस कारण कई मरीजों की जान नहीं बचायी जा सकी। जिसमें मृतकों की संख्या 18 बताई जा रही है। सुबह साढ़े छह बजे की सूचना के मुताबिक, हादसे में मृतक संख्या 18 बताई गई। वही बीती रात आग लगने के तुरंत बाद 12 मरीजों के मौत की पुष्टि की गई थी।

आग लगने के कारणों की हो रही है जांच-

आग किस वजह से लगी इसका पता नहीं चल सका है। जिसमें पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।