December 7, 2021

आईसीसी ने जारी की टैस्ट रैंकिंग, भारतीय टीम के खिलाड़ी रविंद्र जडेजा बने सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर

 1,947 total views,  2 views today

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने गुरूवार 23 जून को टेस्ट क्रिकेट के खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी कर दी है। जिसमें रैंकिंग में ज्यादा कुछ बदलाव नहीं हुआ है। लेकिन ऑलराउंडर की रैकिंग में बदलाव हुआ है।

रविंद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बने-

भारतीय टीम के खिलाड़ी और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बने हैं। इस बार ऑलराउंडर की रैकिंग में बदलाव हुआ है, जिसमें रविंद्र जडेजा दुनिया में नंबर वन आलराउंडर बने हैं। जडेजा ने जेसन होल्डर को पछाड़कर टेस्ट में नंबर वन ऑलराउंडर बने हैं। साथ ही रविंद्र जडेजा के पास इस समय 386 प्वाइंट्स है तो वहीं होल्डर के पास 384 रैंकिंग प्वाइंट्स हैं। बेन स्टोक्स इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। इंग्लैंड के स्टोक्स के पास 377 रैंकिंग प्वाइंट्स हैं। अश्विन 353 प्वाइंट्स के साथ चौथे नंबर पर हैं। बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर 5 पर शामिल हुए हैं।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में नहीं हुआ कोई बदलाव-

इसी के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पांच स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली 814 अंक से चौथे स्थान पर काबिज हैं। वही  ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 891 अंक से शीर्ष पर बने हुए हैं और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (886 अंक) के साथ दूसरे स्थान पर है। वही ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (878 अंक) तीसरे स्थान पर हैं। इसी के साथ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (797 अंक) पांचवें नंबर पर हैं।

ऋषभ पंत और रोहित शर्मा की जोड़ी छठे नंबर पर-

इसी के साथ भारतीय टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत और रोहित शर्मा की भारतीय जोड़ी 747 अंक लेकर संयुक्त रूप से छठे स्थान पर काबिज है।