October 16, 2021

रूद्रपुर में ब्लैक फंगस के दो संदिग्ध मरीज आए सामने, मचा हड़कंप, दोनों को हायर सेंटर किया रेफर।

 196 total views,  2 views today

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण से ठीक हो रहे मरीजों में ब्लैक फंगस के लक्षण दिखने लगे हैं जिससे लोगों में ब्लैक फंगस का भी खतरा बढ़ने लगा है। उत्तराखंड में भी ब्लैक फंगस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जिसके बाद अब रुद्रपुर जिले में ब्लैक फंगस के दो संदिग्ध मामले सामने आए हैं। जिसके बाद शनिवार को स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया।

ब्लैक फंगस को लेकर स्वास्थ्य विभाग हुआ अलर्ट-

यह मामले नानकमत्ता व सितारगंज से सामने आये है। वहीं जिले में ब्लैक फंगस को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गयी है। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड तैयार कर लिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने दोनों मरीजों को हायर सेंटर किया रेफर-

एसीएमओ डॉ. अविनाश खन्ना ने  बताया कि शनिवार को जिला अस्पताल में कोरोना से संक्रमित दो लोग भर्ती हुए। इसमें एक आर्दश कॉलोनी व दूसरा सितारगंज का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि दोनों ही संक्रमितों में कोरोना के साथ-साथ ब्लैक फंगस के लक्षण दिखाई दे रहे थे। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों संक्रमितों का प्राथमिक उपचार कर एक को सुशीला तिवारी व दूसरे को ऋषिकेश एम्स में रेफर कर दिया है।

उत्तराखंड में महामारी घोषित-

उत्तराखंड में शनिवार को ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर दिया गया है। उत्तराखंड में ब्लैक फंगस के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी तैयारियां शुरू कर ली है।