October 23, 2021

दिल्ली में बढ़ा लाॅकडाउन, 10 मई की सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा लॉकडाउन, ऑक्सीजन की कमी से जा रही है मरीजों की जान, हर रोज कोरोना संक्रमित मरीजों में हो रहा इजाफा।

 117 total views,  2 views today

दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों में तेजी से उछाल आ रहा है। हर रोज बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। वही दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमित मामलों के चलते ऑक्सीजन की भी कमी होने लगी है। दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है, जिससे मरीजों की जान जा रही है। ऑक्सीजन की कमी होने से मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। वही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सात दिन का लॉकडाउन बढ़ा दिया है। 

दिल्ली में एक हफ़्ते के लिए और बढ़ाया गया लाॅकडाउन-

दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। जिसके बाद दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक हफ़्ते के लिए और लॉकडाउन की घोषणा की है। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच देश की राजधानी दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है।

10 मई यानि सोमवार की सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा लॉकडाउन-

दिल्ली में तेजी से कोरोना संक्रमण का नया मरीज सामने आ रहा है। जिससे हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक बार फिर लाॅकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। अब दिल्ली में अगले सोमवार यानी 10 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।

एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने के साथ ही मौजूदा गाइडलाइंस में नहीं हुआ कोई बदलाव, जारी नियम ही आगे लागू रहेंगे-

दिल्ली में एक बार फिर लाॅकडाउन बढ़ा दिया गया है। वही लॉकडाउन बढ़ाने के साथ ही मौजूदा गाइडलाइंस में कोई बदलाव नहीं किया गया है। अभी तक जारी नियम ही आगे भी लागू रहेंगे। छूट और पाबंदियां पहले की तरह ही जारी रहेंगी।

कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिल्ली को 490 मैट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई करने का दिया आदेश-


दिल्ली अस्पतालों में कही बेड्स की कमी हो रही है तो कई जगह ऑक्सीजन की किल्लत की वजह से मरीजों की मौत तक हो रही है। वही ऑक्सीजन और कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में चल रही सुनवाई के मामले में शनिवार को अहम निर्देश दिये गये। कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिल्ली को 490 मैट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई करने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने फटकार लगाते हुए कहा है कि अगर केंद्र इतनी ऑक्सीजन दिल्ली को उपलब्ध नहीं करवाता है तो फिर अवमानना के तहत कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण का ग्राफ-

दिल्ली में तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है। राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले घटने के बजाए अब लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसमें दिल्ली में कोरोना के आंकड़े लगातार डरा रहे हैं। बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरना के 27, 047 नए मामले सामने आए हैं और 375 लोगों की मौत हुई है। हर रोज दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े सामने आ रहे हैं।