October 23, 2021

जेईई मेन परीक्षा 2021 हुई स्थगित, छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया फैसला, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने की घोषणा।

 80 total views,  6 views today

पूरे देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से हावी हो रही है। जिसमें कोरोना संक्रमित मरीजों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है और मृत्यु दर में भी इजाफा हो रहा है। जिसके चलते छात्रों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए  परीक्षाएं स्थगित करा दी गई है। जिसके बाद अब जेईई मेन की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है।

जेईई मेन की मई में होने वाली परीक्षा हुई स्थगित-

देश में कोरोना संक्रमण के हालातों को देखते हुए जेईई मेन की मई में होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। यह फैसला देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रकोप के चलते लिया गया है।

छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया फैसला-

कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिससे हालात चिंताजनक बने हुए हैं। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बेकाबू होते वायरस के चलते छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। जिसके चलते जेईई मेन की मई में होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी जानकारी-

जेईई मेन की परीक्षा स्थगित होने के बारे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने घोषणा की। शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर लिखा, ”कोविड ​​-19 की वर्तमान स्थिति और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, जेईई Main मई 2021 सत्र को स्थगित कर दिया गया है। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे आगे के अपडेट के लिए NTA की आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें।”