October 27, 2021

अल्मोड़ा: नगर क्षेत्र में लगातार बढ़ता ही जा रहा है गुलदारो का आतंक

 1,930 total views,  4 views today

 इन दिनों नगर क्षेत्र समेत आसपास के क्षेत्रों में दिनों दिन गुलदार का आंतक बढ़ाता ही जा रहा है। बीते सोमवार देर रात नगर के जानखदेवी के रिहायसी इलाके में दो गुलदार आ धमके। जिससे लोगों में हड़कंप मच गया। स्थानीय लोगों ने वन विभाग से गुलदार को पकड़ने के लिए क्षेत्र में पिंजरा लगाने और लगातार गश्त करने की मांग की। 

नगर क्षेत्र के कई मोहल्लों में आये दिन दिखाई दे रहे हैं गुलदार

जानकारी अनुसार इन दिनों नगर क्षेत्र में गुलदार के आंतक से लोग भयभीत है। आये दिन किसी ना किसी मोहल्ले में गुलदार दिखाई देने से लोगों में भय बना हुआ है। बीते दिनों नगर के ही कर्नाटक खोला समेत थपलिया में तीन गुलदार बैखोफ घूमते दिखाई दिये। बीते सोमवार की रात्रि 9:20 पर दो गुलदार जानखदेवी देवी स्थित एक घर के पास आ धमके। कुछ देर बाद एक गुलदार नीचे सड़क की ओर को चला गया और दूसरा गुलदार सड़क से ऊपर की तरफ को रानीधारा जाखनदेवी पटाल मार्ग की ओर जाता देखा गया।

नगरीय क्षेत्रों में गुलदारों का इतनी तादाद में दिखना कहीं लॉकडाउन का असर तो नहीं है?

कुछ लोगों का यह मानना भी है कि लॉक डाउन की वजह से लोगों का घरों से बाहर निकलना कम हो गया है जिस कारण जंगली जानवर (जैसे- गुलदार) शहरों की ओर बेखौफ घूमते दिख रहे हैं।

 स्थानीय लोगों ने वन विभाग से गुलदारों के आतंक से निजात दिलाने की अपील

गुलदार की गुर्राहट से मोहल्ले के लोग खौफ में है। स्थानीय लोगों ने वन विभाग से गुलदारों के आतंक से निजात दिलाने की मांग उठाई।