October 26, 2021

सुबह की ताजा खबरें

 83 total views,  4 views today

★ देश में रेमडेसिविर की उपलब्धता, उत्पादन और आपूर्ति के मद्देनजर अब रेमडेसिविर की उत्पादन क्षमता 38 लाख से बढ़कर 119 लाख शीशी प्रति माह हुई।

★ 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गुजरात से टकराया तौक्ते चक्रवात। वही तूफ़ान से महाराष्ट्र में जनजीवन ठप, मुंबई एयरपोर्ट बंद, कई लोग फंसे।

★ कोविड पैनल से शीर्ष वैज्ञानिक शाहिद जामिल का इस्तीफ़ा,कारण सरकार की आलोचना बताया जा रहा है।

★ ग़ज़ा में मरने वालों का आंकड़ा 200 पहुंचा, वहीं इसराइल में 10 की मौत।

★ महाराष्ट्र में वन धन केंद्र, आजीविका और जीवन को बदलने में सहायक सिद्ध हो रहे हैं कातकरी’ जनजातीय समूह द्वारा 1.57 करोड़ रुपए मूल्य की गिलोय की आपूर्ति से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में मिली ताकत।

★ केन्द्रीय शिक्षा मंत्री निशंख ने सभी राज्यों/ केन्द्र शासित प्रदेशों के स्कूल शिक्षा सचिवों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की समग्र शिक्षा के अंतर्गत राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों को 5228 करोड़ रुपये अनुदान राशि जारी की गई।

★ पश्चिम बंगाल में नारदा स्टिंग मामले में ममता बनर्जी सरकार के दो मंत्रियों समेत चार नेताओं को सोमवार रात कोलकाता की प्रेसिडेंसी जेल भेज दिया गया।

★ पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे राज्य और जिलों के क्षेत्रीय अधिकारियों संग महामारी के दौरान उनके अनुभवों के बारे में संवाद करेंगे। बैठक में कर्नाटक, बिहार, असम, चंडीगढ़, तमिलनाडु, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, गोवा, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के अधिकारी भाग लेंगे।

★ यू.एस. हाउस पैनल एबवी दवा मूल्य निर्धारण पर करेगा सुनवाई।

★ आज है अंतर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस, इंटरनेशनल काउंसिल ऑफ म्यूजियम ने 1977 में की थी शुरुआत।

★ उत्तराखंड में आज सुबह 4:15 बजे बदरीनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए।

★ अयोध्या में अवध रसोई” (कम्युनिटी किचन) स्थापित की गई है। यहां लॉकडाउन में जरूरतमंद लोगों और मरीजों के लिए खाना बनाया जाता है।