October 26, 2021

भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए लांच हुई नई दवा, जाने कैसे होगी उपलब्ध।

 124 total views,  4 views today

भारत में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए कई कंपनियों ने दवाईयां बना ली है, जिससे कोरोना संक्रमण से संक्रमित हुए गंभीर मरीजों के उपचार में तेजी आए और मरीज जल्दी रिकवर हो। भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने अपना तांडव मचाया हुआ है। जिसको फैलने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। वही कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच एक और दवा लांच की गई है।

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए लांच की दवा-

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पूरे देश में हावी है। वही दवा कंपनी रोश इंडिया और सिप्ला ने 24 मई को भारत में कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए एंटीबॉडी कॉकटेल Casirivimab और Imdevimab को लॉन्च किया है।

अस्पतालों और कोरोना उपचार केंद्रों के माध्यम से होगी उपलब्ध-

जिसमें एंटीबॉडी कॉकटेल का पहला बेच तुरंत उपलब्ध होगा वही दूसरा बैच जून के बीच तक उपलब्ध होगा। जिसमें इनसे दो लाख मरीजों का इलाज किया जा सकता है क्योंकि भारत में इसके एक लाख पैक उपलब्ध होंगे और प्रत्येक पैक से दो रोगियों का उपचार हो सकता है। यह दवा प्रमुख अस्पतालों और कोरोना उपचार केंद्रों के माध्यम से उपलब्ध होगी।

जाने कितनी होगी इसकी कीमत-

यह दवा कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए उपलब्ध होगी। इस दवा में सभी टैक्स को मिलाकर प्रत्येक खुराक की कीमत 59,750 रुपये होगी। जिसमें एक पूरे पैक की कीमत सभी टैक्स को मिलाकर 1,19,500 रुपये होगी। 

भारत में फीका पड़ रहा है कोरोना-

भारत में कोरोना संक्रमण की जब दूसरी लहर आई थी तब यह तेजी से विकराल होती जा रही थी, जिसने बड़ी संख्या में लोगों को अपनी चपेट में लिया। जिसके बाद सभी राज्यों में लाॅकडाउन लगाया गया, जिसके बाद कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में थोड़ी बहुत राहत मिली है। अब भारत में कोरोना संक्रमण का असर फीका पड़ने लगा है।