October 22, 2021

नवनियुक्त उद्यान निदेशक डा. हरविंदर सिंह दो माह के बाद पहुंचे चौबटिया निदेशालय, भाजपा कार्यकर्ताओं के शिष्टमंडल ने की मुलाकात।

 76 total views,  2 views today

नवनियुक्त उद्यान निदेशक डा. हरविंदर सिंह पहुंचे चौबटिया निदेशालय-

उद्यान निदेशालय को देहरादून शिफ्ट किए जाने की आशंकाओं के बीच शनिवार को नवनियुक्त उद्यान निदेशक सवा दो माह बाद निदेशालय चौबटिया पहुंचे ।

भाजपा कार्यकर्ताओं के शिष्टमंडल ने निदेशक से मुलाकात कर उनके समक्ष रखी तमाम समस्याएं-

रानीखेत पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं के शिष्टमंडल ने नये निदेशक से मुलाकात कर निदेशालय से संबंधित तमाम समस्याओं को उनके समक्ष रखा। जिसमें यह भी कहा गया कि लगातार उपेक्षा के चलते पर्वतीय क्षेत्र की अस्मिता से जुड़ा ऐतिहासिक निदेशालय अपनी गरिमा व महत्व को खोता जा रहा है। जिसमें स्थाई तौर पर निदेशक को बैठना चाहिए।

उद्यान निदेशक डा. हरविंदर सिंह सवा दो माह बाद आए चौबटिया निदेशालय-

उद्यान निदेशक डा. हरविंदर सिंह सवा दो माह बाद चौबटिया निदेशालय में आए। जहां भाजपा कार्यकर्ताओं के शिष्टमंडल ने नवनियुक्त निदेशक से मुलाकात की। इस निदेशायल को अपरोक्ष रूप से देहरादून से संचालित करने का प्रयास किया जा रहा है।

रानीखेत में टेंडर प्रक्रिया और मजदूरी बढ़ाने की मांग-

निदेशक डॉ. हरविंदर सिंह जब चौबटिया पहुंचे तो उनका स्वागत किया गया और भाजपा कार्यकर्ताओं के शिष्टमंडल ने मुलाकात की और कहा कि यहां लोगों की दैनिक आवश्यकताओं हेतु रानीखेत में टेंडर प्रक्रिया और मजदूरी बढ़ाने की मांग की। जिस पर निदेशक ने सार्थक कार्रवाई का आश्वासन दिया।
जिसमें शिष्टमंडल कैंट बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष मोहन नेगी, पूर्व जिलाध्यक्ष दीप भगत, नगर अध्यक्ष राजेंद्र जसवाल, संजय पंत, उमेश पाठक, विनोद भार्गव आदि लोग मौजूद रहे।

जाने क्या है मामला-

चौबटिया रानीखेत में उद्यान विभाग का निदेशालय को देहरादून शिफ्ट करने के प्रस्ताव पर खासा बवाल हुआ। निदेशालय में लंबे समय से कोई भी निदेशक नहीं बैठ रहा था। इधर, इस वर्ष फरवरी में डॉ. हरविंदर सिंह की नये उद्यान निदेशक के रूप में नियुक्ति हुई, लेकिन वह भी सवा दो माह तक निदेशालय नहीं आए। वह देहरादून से ही निदेशालय के कामकाज निपटा रहे थे। जिसके बाद शनिवार को उद्यान निदेशक डा. हरविंदर सिंह चौबटिया पहुंचे।