October 17, 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से करेंगे “परीक्षा पर चर्चा”, “परीक्षा पे चर्चा” का चौथा संस्करण।

 94 total views,  2 views today

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज परीक्षा पर चर्चा करेंगे। जिसमें बहुत से छात्र शामिल होंगे। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का “परीक्षा पे चर्चा” कार्यक्रम होगा। यह कार्यक्रम आज शाम 7 बजे से शुरू होगा।

वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित होगा कार्यक्रम-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का “परीक्षा पे चर्चा” कार्यक्रम आज शाम 7 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आयोजित किया जाएगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया भर के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करेंगे ।

14 लाख लोगों ने करवाया रजिस्ट्रेशन-

परीक्षा-पे-चर्चा कार्यक्रम में पीएम छात्रों के सवालों का जवाब देंगे। प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा-पे-चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश-दुनिया से 14 लाख से ज्यादा लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें 10 लाख से ज्यादा छात्र हैं, जबकि करीब ढाई लाख शिक्षक और एक लाख अभिभावक शामिल हैं। वही इस कार्यक्रम के लिए
दुनिया के 81 देशों के छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

2018 में शुरू हुई थी “परीक्षा पे चर्चा” कार्यक्रम की शुरुआत-

प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों के साथ परीक्षा-पे-चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत वर्ष 2018 में की थी। इस साल का “परीक्षा पे चर्चा” का ये चौथा संस्करण है।

शाम 7 बजे होगी “परीक्षा पे चर्चा”-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम सात बजे ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के तहत वीडियो कांफ्रेंस के जरिए देश के छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से संवाद करेंगे। बोर्ड की परीक्षा देने जा रहे परीक्षार्थियों से पीएम का ये संवाद कोविड के कारण इस साल ऑनलाइन होगा।