January 24, 2022

केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) में निकली भर्ती, जाने आवेदन की अंतिम तिथि

 2,340 total views,  2 views today

सरकारी नौकरी का हर युवा सपना देखता है। सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर सामने आई है। केंद्र सरकार और राज्य सरकारें समय समय पर अपने विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगती हैं। सीआरपीएफ में भर्ती का सुनहरा मौका सामने आया है। केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल भारत के केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में सबसे बड़ा है। यह भारत सरकार के गृह मंत्रालय के तहत काम करता है।

सीआरपीएफ में निकली भर्ती-

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार अपनी शैक्षिक योग्यता के अनुसार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

29 जुलाई है अंतिम तिथि-

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर आवेदन मांगे हैं। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए CRPF की ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जुलाई, 2021 तक निर्धारित की गई है।

25 पदों पर निकली है भर्ती-

यह भर्ती अभियान सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) में सहायक कमांडेंट (सिविल/इंजीनियर) के 25 पदों को भरने के लिए किया जा रहा है। जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

जाने क़्या है सीआरपीएफ-

सीआरपीएफ का काम राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में कानून और व्यवस्था बनाए रखने और उग्रवादी गतिविधियों को रोकने के लिए पुलिस संचालन में सहायता करना है। आज़ादी के बाद, यह 28 दिसंबर, 1949 को सीआरपीएफ अधिनियम के अधिनियमन के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल बन गया।