October 26, 2021

इलाहाबाद हाईकोर्ट के श्री रामजन्म भूमि पर फैसला सुनाने वाले सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति धर्मवीर शर्मा का कोरोना से निधन ।

 96 total views,  4 views today

कोरोना ने पूरे देश में तबाही मचा रखी है । कोरोना ने न् जाने कितनों लोगो को उनके परिवार से छीन लिया है । आये दिन कोरोना के वजह से लाखों लोगो की जान जा रही है । न् जाने कितने दिग्गजों को इस कोरोना ने हमसे छीन लिया है । वहीँ शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति धर्मवीर शर्मा का कोरोना से निधन हो गया।

वह बुलंदशहर के निवासी थे ।

वे बुलंदशहर के डिबाई थाना क्षेत्र के गांव दानपुर के मूल निवासी थे। उन्होंने उच्च शिक्षा लखनऊ से प्राप्त की थी। वह अविवाहित थे । फिलहाल वह नोएडा में रहते थे । शुक्रवार की सुबह अचानक तबियत खराब होने से उन्हें नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था । और दोपहर में उन्होंने अंतिम सांस ली, और वह स्वर्गवासी हो गए ।

राम मंदिर पर सुनाया था फैसला ।

अयोध्या के श्रीराम जन्मभूमि विवाद पर 30 सितंबर, 2010 को लखनऊ पीठ द्वारा सुनाए गए ऐतिहासिक फैसले में सम्मिलित हुए थे, धर्मवीर शर्मा 30 सितंबर को राम जन्मभूमि विवाद पर ऐतिहासिक फैसला सुनाने के अगले दिन ही सेवानिवृत्त हो गए थे।

समाज में शोक की लहर ।

स्वर्गीय धर्मवीर शर्मा के निधन से पूरे देश में शोक की लहर फ़ैल गयी है । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि माननीय उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश श्री धर्मवीर शर्मा जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने परम धाम में स्थान व उनके परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें।