December 1, 2021

वैज्ञानिकों ने किया खुलासा, पृथ्वी की तरफ बढ़ रहा है विशालकाय उल्कापिंड, पृथ्वी से टकराया तो मच सकती है तबाही

 4,032 total views,  2 views today

दुनिया में कोरोना संक्रमण ने जबसे अपनी दस्तक दी है, तभी से हालात चिंताजनक बने हुए हैं। दुनिया भर में इस वायरस ने सभी की परेशानियां बढ़ा दी है। वही ऐसे में नासा के वैज्ञानिकों ने बड़ा खुलासा किया है।

बड़ा उल्कापिंड पृथ्वी की तरफ बढ़ रहा है-

कोरोना काल के बीच में नासा के वैज्ञानिकों ने बड़ा खुलासा किया है कि बेहद बड़ा उल्कापिंड पृथ्वी की तरफ बढ़ रहा है। ये इतना बड़ा है कि शुरुआत में इसे ग्रह समझ लिया गया था। लेकिन इसके बाद हुई स्टडी और रिसर्च में यह उल्कापिंड निकला। लेकिन अभी वैज्ञानिकों ने इसके पृथ्वी से टकराने की संभावना को लेकर कोई खुलासा नही किया है।

23 जनवरी 2031 को ये पृथ्वी के आएगा सबसे नजदीक-

जिसमें एस्ट्रोनॉमर्स ने बताया कि इस विशालकाय उल्कापिंड को स्टडी करने के लिए अभी उनके पास 10 साल का समय है। जिसमें कहा गया है कि यह उल्कापिंड 23 जनवरी 2031 को पृथ्वी के सबसे नजदीक होगा, जिसमें इसके टकराने की अभी कोई संभावना नही है। लेकिन वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि अगर यह पृथ्वी से टकराएगा तो बड़ी तबाही मच सकती है।

पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी के दो खोजियों ने की इसकी खोज-

इसका नाम C/2014 UN271 रखा गया है। इसके अलावा इसे Bernardinelli-Bernstein नाम दिया गया है। इसकी खोज पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी के दो खोजियों ने की थी। वही एक्सपर्ट्स का दावा है कि ये अब तक का देखा गया सबसे बड़ा उल्कापिंड है, जो 6 लाख सालों से चक्कर काट रहा है।