December 7, 2021

सोमेश्वर: युवक ने जंगल में पेड़ से लटक कर की आत्महत्या

 4,082 total views,  6 views today

आत्महत्या हर समस्या का समाधान नहीं होता, लेकिन आजकल की पीढ़ी आत्महत्या को हर समस्या का समाधान समझती है और बिना सोचे समझे बड़ा कदम उठा लेती है। ऐसा ही एक मामला अल्मोड़ा जनपद के सोमेश्वर में ग्राम पंचायत जीतब के अमृतपुर तोक से सामने आया है। जहां एक युवक ने पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली।

जंगल में पेड़ से लटककर की आत्महत्या-

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमृतपुर निवासी 19 वर्षीय युवक मयूर चन्द्र बीती रोज सायं लगभग 3:00 बजे घर से गायब हो गया। रात को भी जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों ने रात्रि में लगभग 10:00 बजे थाना पुलिस सोमेश्वर को मयूर के घर से बिना बताए गायब होने की सूचना दी। जिसके बाद ग्रामीणों और पुलिस ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। जिसके बाद शनिवार यानि आज सुबह ग्रामीणों को अमृतपुर गांव से लगे जंगल में लगभग 1 किलोमीटर दूर मयूर एक पेड़ में लटका हुआ मिला।

पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल अल्मोड़ा भेजा शव-

थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरने के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल अल्मोड़ा भेज दिया है। माना जा रहा है कि युवक ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक ने आत्मघाती कदम क्यों उठाया इसका कारण अज्ञात है।

परिवार में मचा कोहराम-

इस घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वही गांव में भी मातम पसरा हुआ है। कोई नहीं समझ पा रहा है कि युवक ने इतना बड़ा आत्मघाती कदम क़्यों उठाया। युवक बी कॉम का छात्र भी था और अपने परिवार में दो भाइयों में बड़ा था।