October 19, 2021

UPWWA की विशेष पहल: पुलिस परिवार की महिलाओं की फिटनेस को लेकर जुम्बा डांस का किया गया शुभारम्भ, सभी ने बढ-चढ़ कर किया प्रतिभाग

 318 total views,  2 views today

डाॅ0 अलकनन्दा अशोक  उत्तराखण्ड पुलिस वाईव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष महोदया की पहल पर एक ओर लगातार पुलिस परिवार की मदद की जा रही है तो दूसरी ओर घर पर रह कर सकारात्मकता की ओर बढने हेतु अलग-अलग ऑन-लाईन कार्यक्रम भी कराये जा रहे हैं। इसी क्रम में UPWWA ने एक और अनोखी पहल की है जिसमे पुलिस परिवार कोे फिट रखने के लिए जुम्बा डांस का शुभारंभ किया गया ।

पुलिस परिवार की महिलाओं को फिट रखने के लिए जुम्बा डांस का किया गया शुभारम्भ

जनपद अल्मोड़ा की जिलाध्यक्ष उपवा श्रीमती हेमा बिष्ट महोदया द्वारा जनपद में पुलिस परिवार की महिलाओं एवं बच्चों के स्वास्थ्य को फिट रखने मेंटली स्ट्रैस को कम करने बिना इक्यूपमैन्ट मनोरंजन के साथ वर्कआउट फैट को कम किये जाने लंग्स को भी स्वस्थ्य रखने आदि के उद्देश्य से 01 माह जुम्बा
डान्स का ऑनलाइन लाईन शुभारम्भ किया गया। 

महोदया ने बताया कि महिलायें इसमें लगातार रूचि लेतीं है तो इस कार्यक्रम की बढ़ाया भी जायेगा।

महोदया द्वारा बताया गया कि जुम्बा डांस करने से पूरे शरीर का व्यायाम होता है। इस दौरान कंप्लीट बॉडी मूवमेंट होती है। पैर से लेकर मस्तिष्क तक इस डांस फॉर्म या एक्सरसाइज का पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलता है और आप फिट एंड फाइन रह सकते हैं। यदि महिलायें इसमें लगातार रूचि लेतीं है तो इस कार्यक्रम की बढ़ाया भी जाएगा ।

नीरज बिष्ट ने बताया कि मूड को फ्रेश रखने का जुम्बा डांस हैं अच्छा विकल्प

नटराज डांस म्यूजिक & जुम्बा डांस फिटनेस इंस्टिट्यूट अल्मोड़ा के  नीरज बिष्ट व उनके सहयोगी हर्ष  ने बताया कि  सकारात्मक सोच,कैलोरी बर्न करने आलस को दूर करने में मदद, शरीर को फिट रखने एवं वर्क प्रेशर या अन्य किसी परेशानियों की वजह से आपका मूड अच्छा नहीं रहता है तो मूड अच्छा या फ्रेश रखने के लिए जुंबा डांस सबसे बेहतर विकल्प बताते हुए ऑन-लाईन जुम्बा डान्स का प्रारम्भ करवाया गया।

60-65 महिलाओं और बच्चों ने किया प्रतिभाग

नीरज बिष्ट एवं उनके सहयोगी हर्ष टम्टा जनपद की महिला पुलिस अधि0/कर्म0 एवं पुलिस परिवार की महिलाओं एवं बच्चों को ऑन-लाईन जुम्बा डान्स से व्यायाम करवाया गया, जिसमें पुलिस परिवार की 60-65 महिलाओं एवं बच्चों द्वारा काफी उत्साह के साथ प्रतिभाग किया गया।

सभी ने जमकर की UPWWA के विशेष पहल की सराहना

UPWWA की इस पहल पर जनपद की सभी महिलाओं एवं बच्चों से इस पहल पर फीडबैक लिया गया। सभी महिलाओं, बच्चो और अन्य लोगो ने इस पहल की सराहना की। और  डाॅ0 अलकनन्दा अशोक  उत्तराखण्ड पुलिस वाईव्स वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष महोदया, जनपद अल्मोड़ा की जिलाध्यक्ष उपवा श्रीमती हेमा बिष्ट समेत सभी UPWWA की टीम को धन्यवाद ज्ञापित किया ।